शिवसेना को उसके घर में ही कांग्रेस ने दी करारी मात, विश्वनाथ महादेश्वर को जीशान बाबा सिद्दीकी ने दी पटखनी  

महाराष्ट्र की बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट है। बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर ‘मातोश्री’ है। इस सीट पर शिवसेना का लंबे समय से कब्जा रहा, लेकिन चुनाव में वह इस सीट पर हार गई। इस सीट पर कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन भले ही फिर से सरकार बनाते नजर आ रहे हैं, लेकिन शिवसेना को अपने ही घर में चुनाव हार गई है। भले ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में शिवसेना किंगमेकर के तौर पर उभर कर सामने आई है, लेकिन वो बांद्रा पूर्व का सीट नहीं बचा पाई है। महाराष्ट्र की बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट है। बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर 'मातोश्री' है। इस सीट पर शिवसेना का लंबे समय से कब्जा रहा, लेकिन इस विधानसभा चुनाव में वह इस सीट पर हार गई। इस सीट पर कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

बांद्रा पूर्व से शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर विधानसभा चुनाव हार गए हैं। वे कांग्रेस के प्रत्याशी जीशान बाबा सिद्दीकी से चुनाव हार गए हैं। गौरतलब है कि इस सीट पर जीशान सिद्दीकी के पिता बाबा सिद्दीकी लगातार साल 1999, 2004 और 2009 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। मगर 2014 में यह सीट उनसे छीन गई और बांद्र पूर्व सीट पर शिवसेना के प्रकाश बाला सावंत का कब्जा हो गया। मगर 5 साल बाद यह सीट फिर से बाबा सिद्दीकी परिवार के पास आ गई है।

बता दें कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट आंकड़ों के मुताबिक, शाम 4.40 बजे तक कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर से 5790 वोटों से आगे चल रहे थे। कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी को उस समय तक कुल 38,337 वोट जबकि शिवसेना के विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर को 32547 वोट मिल चुके थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय