Getting Latest Election Result...

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि: पीएम मोदी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता पहुंचे राजघाट, बापू को दी श्रद्धांजलि

नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को उस समय महात्मा गांधी का सीना गोलियों से छलनी कर दिया था, जब वह दिल्ली के बिड़ला भवन में शाम के समय प्रार्थना सभा से उठ रहे थे। गोडसे ने अपनी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल से एक के बाद एक तीन गोलियां मारकर बापू की हत्या कर दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 72वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमहोन सिंह और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत कांग्रेस के कई नेता दिल्ली में राजघाट पर बापू की समाधि पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी राजघाट पर बापू की समाधि पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बापू तुम जिंदा हो, खेतों में खलिहानों में न्याय, सत्य और प्रेम के अरमानों में महात्मा गांधी।”

नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को उस समय महात्मा गांधी का सीना गोलियों से छलनी कर दिया था, जब वह दिल्ली के बिड़ला भवन में शाम के समय प्रार्थना सभा से उठ रहे थे। गोडसे ने अपनी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल से एक के बाद एक तीन गोलियां मारकर बापू की हत्या कर दी थी। उनकी हत्या के बाद गोडसे को फौरन गिरफ्तार कर लिया गया था। 15 नवंबर 1949 को नाथूराम गोडसे को फांसी की सजा सुनाई गई। शहीदी दिवस को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के रूप में भी मनाया जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia