देश

ममता की मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो नहीं तो भिजवा दूंगी जेल, झूठ बोलने के लिए लगाएं उठक-बैठक 

ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को इतना झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग को बीजेपी का भाई बताते हुए चुनौती दी कि वह इसके लिए जेल जाने को भी तैयार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की धरती पर इस समय सियासी जंग चल रहा है। बीजेपी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दूसरी विरोधी पार्टियां हमलावर है। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मथुरापुर में रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर पलटवार किया। ममता ने कहा कि नरेंद्र मोदी को इतना झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग को बीजेपी का भाई बताते हुए चुनौती दी कि वह इसके लिए जेल जाने को भी तैयार हैं।

ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वे विद्यासागर की मूर्ति बनाएंगे। बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है। क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं। हमारे पास सबूत हैं और आप कहते हैं कि टीएमसी ने यह किया है। आपको शर्म नहीं आती? उन्होंने झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए। झूठे। आरोप साबित करो, वरना हम आपको जेल तक ले जाएंगे।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, 'बीती रात हमें मालूम चला कि बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत है कि नरेंद्र मोदी की रैली के बाद हम कोई रैली न कर सकें। चुनाव आयोग बीजेपी का भाई है, पहले यह निष्पक्ष था और अब देश में हर कोई कह रहा है कि चुनाव आयोग बीजेपी को बिक गया है।' उन्होंने आगे कहा, ‘मैं दुखी हूं लेकिन कहने के लिए कुछ नहीं है। मैं यह कहने के लिए जेल जाने के लिए तैयार हूं। मैं सच बोलने से नहीं डरती।'

इससे पहले पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी सरकार उसी जगह पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु से निर्मित प्रतिमा स्थापित कर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को जवाब देगी। मोदी ने ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ने के लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया था। जिसका ममता बनर्जी ने जवाब दिया।

तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिमाएं तोड़ना बीजेपी की आदतों में से एक है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने त्रिपुरा में भी ऐसा ही किया था। ममता ने बीजेपी पर सोशल मीडिया में फर्जी वीडियो डाल कर दंगे भड़काने की कोशिश करने के भी आरोप लगाए। ममता बनर्जी ने रैली में ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाए। वो काफी देर तक ये नारा लगवाती रहीं। रैली में आए लोग उनका साथ भी दे रहे थे। ममता के ‘चौकीदार’ कहने पर भीड़ से ‘चोर है’ की आवज काफी देर तक आती है। ममता ने ‘गली गली में शोर है, चोकीदार चोर है’ के नारे भी लगावाए।

ममता बनर्जी ने बीजेपी और पीएम मोदी को ‘बंगाली कंगाली’ वाले बयान पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी। ममता ने कहा कि जो पांच साल में राम मंदिर नहीं बना सके वो प्रतिमा क्या बनवाएंगे।

लोकप्रिय