देश

मेनका गांधी ने फिर दी वोटरों को धमकी, कहा- जितनी वोट दोगे, उतना होगा विकास

सुल्तानपुर में एक चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने कहा है कि जिस गांव से जितने फीसदी वोट आएंगे, वहां उसी हिसाब से विकास कराया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में एक चुनावी रैली के दौरान एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। रैली में मेनका ने कहा कि जिस गांव से जितने वोट मिलेंगे उसमें उसी हिसाब से विकास कराया जाएगा।

मेनका गांधी ने कहा है कि उन्होंने वोट प्रतिशत के हिसाब से गांवो को 4 कैटेगरी में बांटा है। जिस गांव से 80 फीसदी वोट मिलेंगे उसे ए कैटेगरी में रखा गया है और जहां से 60 फीसदी वोट मिलेंगे उसे बी कैटेगरी में रखा गया है। इसके अलावा जिस गांव से 50 फीसदी वोट मिलेंगे उसको सी कैटेगरी में रखा गया है। मेनका गांधी ने यह भी कहा कि जिस गांव से 50 फीसदी से कम वोट मिलेंगे उसका तो आप समझ ही गए होंगे।

बता दें कि इससे पहले भी मुस्लिम वोटर्स के लिए मेनका गांधी ने एक विवादित बयान दिया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था। इस बयान में मेनका ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा था, ‘मैं मुस्लिमों के समर्थन से जीतना चाहती हूं। अगर वे मुझे वोट नहीं करेंगे तो चुनाव जीतने के बाद मैं उनकी कोई मदद नहीं करूंगी।”

मेनका ने यह भी कहा था, ‘ मैं आपके (मुस्लिम वोट) बिना वैसे भी जीत रही हूं, लेकिन मैं यहां दोस्ती का हाथ बढ़ाने आई हूं। अगर नतीजे आने के बाद मुझे पता चला कि आपने मुझे वोट नहीं दिया तो अपने काम लेकर मेरे पास मत आना।’

बता दें कि मेनका गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट से जीतकर सांसद बनी थीं। इस बार मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से चुनाव लड़ रहीं है। पीलीभीत सीट से इस बार उनके बेटे वरुण गांधी उम्मीदवार हैं।

मेनका गांधी की ही तर्ज पर गुजरात सरकार में जल आपूर्ति मंत्री कुंवरजी बवालिया ने भी एक विवादित बयान दिया है। कुंवरजी ने राजकोट के कनेसरा गांव में पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं से कहा, ‘तुमने मुझे केवल 55 फीसदी वोट दिए थे।’

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने मंत्री से कहा, 'हमें पानी नहीं मिल रहा है, सरकार को हमें पानी देना मिलना चाहिए।' इस पर गुजरात के जल आपूर्ति मंत्री कुंवरजी ने कहा, ‘पिछले चुनावों में मेरे कहने के बावजूद भी आप लोगों ने मुझे 55 फीसदी वोट दिए।" इसके अलावा वहां मौजूद पूर्व बीजेपी विधायक भारत बोघरा ने कहा, ‘इसी लिए आपको उसी हिसाब से पानी दिया जा रहा है।’

लोकप्रिय