मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, CBI के बाद अब ED ने भी किया गिरफ्तार, जमानत पर कल होनी थी सुनवाई

ईडी ने गुरुवार को मनीष सिसोदिया से गुरुवार को करीब 8 घंटे तक पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी शराब नीति में घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मनीष सिसोदिया को सीबीआई के बाद ईडी ने भी गिरफ्तार कर लिया है। सोसिदिया को ईडी ने मनी लॉन्ड्रींग केस में गिरफ्तार किया है। ईडी ने गुरुवार को सिसोदिया से गुरुवार को करीब 8 घंटे तक पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी शराब नीति में घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इसी मामले ईडी की टीम गुरुवार को सिसोदिया से पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंची थी।

न्यूज एजेंसियों ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि ईडी दो दिन से मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही थी। एजेंसी ने पहले 7 मार्च को सिसोदिया से करीब 6 घंटे पूछताछ की। इसके बाद 9 मार्च को 2 घंटे सवाल-जवाब किए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सिसोदिया ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। ईडी की इस कार्रवाई पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला है।


दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर लिखा- मनीष को पहले सीबीआई ने गिरफ़्तार किया। सीबीआई को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज ईडी ने गिरफ़्तार कर लिया। इनका एक ही मक़सद है - मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज़ नये फ़र्ज़ी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी।

बता दें कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया 7 दिन तक सीबीआई की हिरासत में रहे। फिर 6 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;