बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी में फूट, कई नेताओं ने दिए इस्तीफे

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं ने पार्टी को इस्तीफा सौंप दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात चुनाव में प्रचार अपने चरम पर हैं। गठजोड़ और जोड़-तोड़ के बीच पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की जा रही है। आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। 17 नवंबर को बीजेपी ने भी 70 उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की। लेकिन बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी में फूट पड़ गई है। टिकट की घोषणा होने के बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी से नाराज कई नेताओं ने तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा सौंप दियाऔर देखते-देखते इस्तीफों की झड़ी लग गई।

भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले वल्लभ पटेल, ईश्वर पटेल के भाई हैं। इसके अलवा दशरथ पुवार ने जिला बीजेपी महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वड़ोदरा में भी दिनेश पटेल को टिकट दिये जाने से पार्टी में बगावती सुर दिखने शुरू हो गये हैं। पादरी जिला पंचायत और तहसील पंचायत के नेता कमलेश पटेल ने भी पार्टी छोड़ दी है। वड़ोदरा जिला महामंत्री चैतन्य सिंह झाला ने भी पार्टी को इस्तीफा पकड़ा दिया है।

हाल ही में कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए भोलाभाई गोहिल ने भी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने जसदण सीट से टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। वे इस सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। बीजेपी में शामिल होने से पहले भोलाभाई गोहिल ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, लेकिन इस सीट से भरत बोगरा को टिकट दिया गया।

इस्तीफों की झड़ी और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए आनन-फानन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। 17 नवंबर को देर रात तक अमित शाह गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे। इस दौरान नेताओं को मनाने के लिए वे हर मुमिकन कोशिश करते रहे।यह तो बाद में पता चलेगा कि उनकी कोशिश कितनी रंग लाई।

बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन बड़े उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Nov 2017, 12:07 PM
/* */