मायावती ने भाई आनंद को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश को भी दिया बड़ा पद, लखनऊ की बैठक में लिया फैसला

जनता दल सेक्‍युलर से बीएसपी में शामिल हुए दानिश अली को मायावती ने लोकसभा में पार्टी का नेता बनाने का भी फैसला किया है। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता राम जी गौतम को बीएसपी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने रविवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर एक बैठक के दौरान कई बड़े फैसले लिए हैं। अपने आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है तो वहीं, भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता राम जी गौतम को बीएसपी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया हैं।

जनता दल सेक्‍युलर से बीएसपी में शामिल हुए दानिश अली को मायावती ने लोकसभा में पार्टी का नेता बनाने का भी फैसला किया है। दानिश अली 2019 लोकसभा चुनाव में अमरोहा सीट से बीजेपी के कंवर सिंह तंवर को हरा कर सांसद बने हैं।

मायावती ने जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव को लोकसभा में बीएसपी का उपनेता बनाया है। जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्र राज्यसभा में पार्टी के नेता होंगे।

मायावती ने अपने लखनऊ स्थित आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया था, जिसमें प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारियों, सांसद और जोनल कोऑर्डिनेटर शामिल हुए। इस बैठक में देशभर में बीएसपी का विस्तार करने, नई रणनीति बनाने, उत्तर प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़के के बावजूद संतोषजनक सीटें न मिलने से खफा मायावती ने अपनी पार्टी में बड़े बदलाव किये हैं। इससे पहले जून के शुरुआती दिनों में दिल्ली में हुई एक बैठक में बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्होंने छह राज्यों के लोकसभा चुनाव प्रभारियों की छुट्टी कर दी थी। इसके साथ ही तीन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को भी उनके पद से बेदखल कर दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रविवार को इस अधिवेशन से पहले मायावाती ने सभी लोगों के मोबाइल फोन से लेकर तावीज तक बाहर जमा करवा लिए थे।

लोकप्रिय