कार्यक्रम में न बुलाए जाने के बाद मनीष सिसोदिया का ट्वीट- हैप्पीनेस क्लास नफरत और छोटी मानसिकता का हल

दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट के जरिए कहा, “हैप्पीनेस क्लास सभी नफरतों और छोटी मानसिकता का हल है। मैं खुश हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूल दुनिया को एक रास्ता दिखा रहे हैं। दुनिया ये जानने के लिए उत्सुक है कि हम हैप्पीनेस क्लास में क्या कर रहे हैं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया ट्रंप दिल्ली सरकार के स्कूल में लगने वाली हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी। 25 फरवरी को मिलेनिया के कार्यक्रम से पहले शनिवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में जाकर हैप्पीनेस क्लास का जायजा लिया। हैप्पीनेस क्लास में शिरकत करने के बाद सिसौदिया ने कहा, “फिर से हमारी सरकार बनने के बाद यह पहला मौका है, जब मैं दिल्ली सरकार के किसी स्कूल में जा रहा हूं।”

मिलेनिया ट्रंप के हैप्पीनेस क्लास में आने के कार्यक्रम पर उन्होंने कहा, “हमारे पास उनकी रिक्वेस्ट आई थी और हमने कहा था कि अगर वह आना चाहती हैं तो उनका स्वागत है। उनके आने को लेकर कुछ स्कूलों की व्यवस्थाएं भी देखी गई हैं, लेकिन वे कौन से स्कूल हैं और उनकी तैयारियों की क्या स्थिति है या उनके आने का स्टेटस क्या है, इस पर मैं अभी कोई कमेंट नहीं करना चाहूंगा, क्योंकि सुरक्षा कारण भी हैं और यह पूरा मामला भारत सरकार की देखरेख में विदेश मंत्रालय के आधीन है।”

पहले शिक्षा मंत्री सिसोदिया और मुख्यमंत्री केजरीवाल को मिलेनिया ट्रंप के साथ इस आयोजन में जाना था, लेकिन अब वे नहीं जा रहे हैं। इस पर सिसोदिया ने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा, “हैप्पीनेस क्लास सभी नफरतों और छोटी मानसिकता का हल है। मैं खुश हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूल दुनिया को एक रास्ता दिखा रहे हैं। दुनिया ये जानने के लिए उत्सुक है कि हम हैप्पीनेस क्लास में क्या कर रहे हैं।”

आम आदमी पार्टी (आप) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “आप सरकार की ओर से केंद्र को बता दिया गया था कि राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मिलेनिया ट्रंप जब दिल्ली सरकार के स्कूल में पहुंचेंगी तो उनका स्वागत करने के लिए केजरीवाल और सिसोदिया वहां मौजूद रहेंगे। शुक्रवार तक यह कार्यक्रम कायम रहा, लेकिन शनिवार सुबह दिल्ली सरकार को सूचना मिली कि मिलेनिया ट्रंप के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या मनीष सिसोदिया नहीं होंगे। उन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने की मंजूरी नहीं मिली है।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद में रोड शो के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को भी शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई है। हालांकि आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि मिलेनिया ट्रंप की स्कूल यात्रा को लेकर फिलहाल केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय से बातचीत चल रही है। यदि केंद्र सरकार और अमेरिकी अधिकारियों से अनुमति मिली तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मिलेनिया ट्रंप की स्कूल यात्रा के दौरान मौजूद रहेंगे।

लोकप्रिय