शिवराज सरकार के मंत्री ने महिला पर की अमर्यादित टिप्पणी, राज्य महिला आयोग ने थमाया नोटिस

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बिसाहू लाल सिंह के विवादित बयान पर राज्य महिला आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बिसाहू लाल सिंह के विवादित बयान पर राज्य महिला आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता शर्मा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि इंदौर के विवेक खंडेलवाल ने मंत्री बिसाहू लाल के बयान की शिकायत की। इस शिकायत के आधार पर मंत्री को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

गौरतलब है कि बीते रोज मंत्री ने अनूपपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर बयान दिया था जिसमें कहा गया था कि विश्वनाथ ने अपनी पहली पत्नी का निर्वाचन के नामांकन पत्र में विवरण नहीं दिया है, जबकि रखैल का ब्यौरा दिया है। इस बयान पर बाद में मंत्री की सफाई भी आ गई थी।

बता दें कि बिसाहू लाल सिंह को विधानसभा चुनाव में जीत तो कांग्रेस के टिकट पर मिली थी, लेकिन बाद में वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में चले गए। मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने उन्हें अनूपपुर से उम्मीदवा बनाया है। वहीं कांग्रेस ने विश्वनाथ सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next