'स्कूल का मार्ग जीवन में प्रकाश, मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग', RJD एमएलए ने लगाया पोस्टर

आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें विधायक ने सावित्रीबाई फुले की बातों को दोहराते हुए एक पोस्टर लगाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इस महीने की 22 तारीख को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इसी बीच आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें विधायक ने सावित्रीबाई फुले की बातों को दोहराते हुए एक पोस्टर लगाया है। उन्होंने पोस्टर में लिखा है कि मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है, जीवन में प्रकाश का मार्ग।

दरअसल, आरजेडी सावित्री बाई फुले की जयंती मनाने वाली है। विधायक के इस पोस्टर में एक तरफ आरजेडी प्रमुख लालू यादव, राबड़ी देवी और दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तस्वीर है। पोस्टर के शीर्ष पर महात्मा बुद्ध, सम्राट अशोक, कबीर, सावित्री बाई फुले तथा अन्य लोगों की तस्वीर भी है।


पोस्टर में लिखा हुआ है, ''मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मंदिर की घंटी बजती है तो हमें संदेश देती है कि हम अंधविश्वास, पाखंड, मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे हैं और जब स्कूल की घंटी बजती है तो हमें यह संदेश मिलता है कि हम तर्कपूर्ण ज्ञान और वैज्ञानिकता और प्रकाश की ओर बढ़ रहे हैं। अब तय करना कि आपको किस तरफ जाना चाहिए- सावित्री बाई फुले।"

गौरतलबह है कि आरजेडी विधायक फतेह बहादुर अपने विवादास्पद बयान के कारण चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने मां सरस्वती को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह अपने क्षेत्र डेहरी में सावित्रीबाई फुले की जयंती मनाने जा रहे हैं और उसी से संबंधित यह पोस्टर है। इस जयंती समारोह का उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर करने वाले हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;