'अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने बदले नियम', राहुल गांधी ने पूछा- पीएम से इनका क्या रिश्ता है?

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने नियमों में बदलाव किए। उन्होंने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए।

फोटो: संसद टीवी
फोटो: संसद टीवी
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। चर्चा में भाग लेते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र कर महंगाई, बेरोजगारी, अग्निवीर योजना, गरीबी और अडानी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि हम जहां चले वहां हर जगह एक नाम सुनने को मिला, वह है अडानी। उन्होंने कहा कि यात्रा जहां से भी गुजरी, कर्नाटक से लेकर कश्मीर तक सब जगह अडनी, अडानी, अडानी सुनने को मिला। उन्होंने कहा कि लोग मुझसे अडानी को लेकर सवाल पुछते थे कि आखिर ये कैसे हो रहा है कि अडानी जिस भी व्यापार में घुसते हैं वहां सिर्फ सफलता ही मिल रही है।  

अडानी समूह के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए। लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई? और इनका भारत के पीएम के साथ क्या रिश्ता है? मैं बताता हूं कि यह रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे।


राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने नियमों में बदलाव किए। उन्होंने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए। पहले यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदल दिया।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत सरकार ने सीबीआई-ईडी पर दबाव डालकर एजेंसी का प्रयोग करते हुए जीवीके से लेकर एयरपोर्ट को अडानी को सौंपा गया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने नियम बदलकर अडानी समूह को 6 एयरपोर्ट सौंप दिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं इसके सबूत भी दे दूंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;