'मोदी सरकार ने बिगाड़ दिया घर का बजट', युवा कांग्रेस का तेल और गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

भारतीय युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष द्वारा इस प्रदर्शन का नेतृत्व किया गया, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की, वहीं सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए। युवा कांग्रेस के अनुसार, "सरकार की लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है। ऐसी विषम परिस्थिति में दुनिया की किसी भी सरकार ने अपनी जनता पर इतने अत्याचार नहीं किए होंगे, जितने मोदी सरकार कर रही है। 1 दिसम्बर से अभी तक 6 बार रसोई गैस के दाम 225 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं।"

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

प्रदर्शन में एआईसीसी इंचार्ज और दिल्ली कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व राष्ट्रीय सचिव अलका लांबा समेत अन्य पार्टी के सदस्य शामिल रहे।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, "बीजेपी जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की 5 रुपए की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन हैं।"

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

"आज युवा कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है, देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए पार, डीजल 90 रुपए पार हो गया है, और गैस सिलेंडर की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, शर्मनाक बात यह है की इस तरह की खुली लूट करने के बावजूद बीजेपी सरकार इसका दोष भी कांग्रेस पर मढ़कर अपना पीछा छुड़ाना चाहती है।"

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कहा कि, "मोदी सरकार ने गृहिणी और आम आदमी के बजट में ऐसी सेंध लगा दी है, जिससे वह जूझ पाने में असमर्थ है, पिछले दिनों में गैस सिलेंडर के दामों में 225 तक की वृद्धि हो चुकी है, यह मोदी सरकार की ही दया है कि पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दामों में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है।"

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि, "मोदी सरकार की इस लूट ने देश की महिलाओं की रसोई में आग लगा दी है, उनके घर का बजट बिगाड़ दिया है और मोदी सरकार की महिला मंत्री जो जब विपक्ष में थीं तो मामूली वृद्धि पर गैस सिलेंडर को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करती थीं, पर आज वो सब और अन्य सभी भाजपा नेता मौन हैं, इस व्यहवार को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia