बड़ी खबर LIVE: आरे कॉलोनी आंदोलन के दौरान पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, सीएम उद्धव ठाकरे का ऐलान

आरे कॉलोनी आंदोलन के दौरान पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। सीएम उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आदेश दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

1 Dec 2019, 10:32 PM

पुडुचेरी: भारी बारिश की वजह से सोमवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित

1 Dec 2019, 9:11 PM

महाराष्ट्र: पुणे में ड्रेनेज के लिए खोदे गए गड्ढे में फंसे 5 में से 3 लोगों को बचाया गया

1 Dec 2019, 9:07 PM

आरे कॉलोनी आंदोलन के दौरान पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, सीएम उद्धव ठाकरे का ऐलान

आरे कॉलोनी आंदोलन के दौरान पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। सीएम उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आदेश दिया है।

1 Dec 2019, 8:23 PM

महाराष्ट्र: पुणे ड्रेनेज लाइन के लिए खोदे गड्ढे में पांच लोग फंसे

महाराष्ट्र के पुणे में दापोडी क्षेत्र में ड्रेनेज लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में दो फायर ब्रिगेड कर्मियों समेत पांच लोग फंस गए हैं।

1 Dec 2019, 7:38 PM

निर्भया गैंगरेप: दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

दिल्ली सरकार ने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में एक दोषी की याचिका को खारिज करने की सिफारिश की, जिसने दया याचिका के लिए आवेदन किया था।

1 Dec 2019, 7:16 PM

मंत्रियों के विभागों को लेकर जल्द ही कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक होगी: उद्धव ठाकरे

1 Dec 2019, 7:01 PM

केंद्र को महाराष्ट्र के किसानों की मदद करनाी चाहिए: सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “सीएम पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने मुझे फोन किया था। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार को महाराष्ट्र के किसानों को दी जाने वाली मदद में आगे आना चाहिए। विपक्ष के नेताओं को पीएम मोदी से जाकर मिलना चाहिए और यह मांग करनी चाहिए कि राज्य के किसानों को वह वित्तीय मदद दें।”

1 Dec 2019, 6:51 PM

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई: तेलंगाना के मुख्यमंत्री

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने निर्देश दिया है कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी।

1 Dec 2019, 6:35 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- मैं लौटकर वापस आऊंगा

महाराष्ट्र विधानसभा में पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शायराना अंदाज में कहा, “मेरा पानी उतरता देख मेरे किनारे पर घर मत बसाना, मैं समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा।”

1 Dec 2019, 5:50 PM

महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा पर आरएसएस प्रमुख बोले- सबकुछ प्रशासन पर नहीं छोड़ा जाना चाहिए

दिल्ली में गीता महोत्सव कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत महिलाओं के साथ हो रही यौन हिंसा पर कहा, “सरकार ने कानून बनाए हैं, इसे ठीक से लागू किया जाना चाहिए। प्रशासन पर सब कुछ नहीं छोड़ा जा सकता है। पुरुष महिलाओं के साथ कैसे व्यवहार करें इस बारे में पुरुषों को शिक्षित करने की आवश्यकता है।”

1 Dec 2019, 5:46 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

1 Dec 2019, 5:32 PM

तेलंगाना: खम्मम में छात्र ने इमारत से की कूदने की कोशिश, महिला डॉक्टर के आरोपियों को मृत्युदंड देने की मांग

तेलंगाना के खम्मम में एक स्नातक छात्र ने एक इमारत से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी। यह छात्र महिला पशुचिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या करने वाले आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग कर रहा था। पुलिस ने छात्र को इमारत से उतराने के बाद उसकी काउंसलिंग की और बाद में उसे उसके माता-पिता के पास पहुंचा दिया।

1 Dec 2019, 4:56 PM

तेलंगाना: बीजेपी नेता और पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज, मॉडल के यौन उत्पीड़न का आरोप

तेलंगाना में पूर्व विधायक और बीजेपी नेता नंदेश्वर गौड के बेटे आशीष गौड के खिलाफ हैदराबाद के मधापुर के एक होटल में एक महिला मॉडल के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में केस दर्ज किया गया है।

1 Dec 2019, 4:50 PM

राहुल गांधी 4 से 7 दिसंबर के बीच अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर रहेंगे

1 Dec 2019, 4:18 PM

मुंबई: सीएम उद्धव ठाकरे से मिलीं सुप्रिया सुले, दिए कई अहम सुझाव

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा, “मैं दो अनुरोधों के साथ सीएम से मिलने आई थी। मैंने महाराष्ट्र में विशेष रूप से विकलांगों के लिए एक अलग मंत्रालय के लिए सीएम को सुझाव दिए हैं।”

सुप्रिया सुले ने कहा, “इसके अलावा, आदित्य ठाकरे और मैंने सीएम से 'महा पोर्टल' को समाप्त करने का अनुरोध किया है जो रोजगार के अवसर प्रदान करता है। हमने सुझाव दिया है, क्योंकि पोर्टल के अनुचित कामकाज की कई शिकायतें मिली हैं। हमने सीएम से युवाओं की सेवा के लिए एक बेहतर पोर्टल शुरू करने का अनुरोध किया है।”

वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि सीएम को गोरेगांव में मेट्रो कार शेड का निर्माण करने का सुझाव दिया गया है।

1 Dec 2019, 4:12 PM

रामलीला मैदान से उदित राज का बड़ा हमला, कहा- मोदी सरकार का हर कदम दलित, आदिवासी और किसान विरोधी

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस नेता और अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के अध्यक्ष उदित राज ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार को संवेदनहीन और गूंगी बहरी बताते देते हुए कहा है कि मोदी सरकार का हर कदम दलित, आदिवासी, किसान और गरीब विरोधी है।

1 Dec 2019, 4:04 PM

अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में सरकार की नाकामयाबी सभी के सामने है: कांग्रेस

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, “दम तोड़ती अर्थव्यवस्था के आंकड़े रोज आपके सामने आ रहे हैं। अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में सरकार की नाकामयाबी आपके सामने है। यह ऐसी सरकार है जो रिजर्व बैंक से पैसे ले लेती है, मुनाफे वाली सरकारी कम्पनियों को बेचने के लिए तैयार हो जाती है।”

1 Dec 2019, 3:40 PM

दिल्ली: अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने औरंगजेब लेन के साइन बोर्ड पर पोती कालिख

दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और अन्य दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने औरंगजेब लेन के साइन बोर्ड पर कालिख पोत दी है। वे औरंगजेब का नाम सड़कों, और देश की किताबों से हटाने' की मांग कर रहे हैं।

साइन बोर्ड पर कालिख पोतने के बाद अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, “गुरु तेग बहादुर ने औरंगजेब के बलपूर्वक धर्मांतरण के प्रयासों के खिलाफ अपने जीवन का बलिदान कर दिया। हम सड़कों और किताबों पर औरंगजेब के नाम का विरोध करते हैं, वह एक ‘हत्यारा’ था। सड़कों पर उसका नाम देखकर हमारी भावनाएं आहत होती हैं।”

1 Dec 2019, 3:36 PM

तमिलनाडु: कोयंबटूर में 11वीं क्लास की छात्रा से रेप के आरोपी गिरफ्तार

तमिलनाडु के कोयंबटूर में 26 नवंबर को एक पार्क में 11वीं क्लास की छात्रा से बलात्कार के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

1 Dec 2019, 3:01 PM

सोमा रॉय बर्मन ने संभाला नए नियंत्रक महालेखाकार का पदभार

1986 बैच की सिविल लेखा सेवा (ICAS) अधिकारी सोमा रॉय बर्मन ने आज नए नियंत्रक महालेखाकार के रूप में पदभार संभाला लिया। वह इस पद को संभालने वाली 24वीं नियंत्रक महालेखाकार और 7वीं महिला हैं।

1 Dec 2019, 2:41 PM

पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाएगा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

झारखंड के बोकारो में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पूरे देश में एनआरसी लागू करेंगे।

1 Dec 2019, 2:28 PM

गुजरात: वडोदरा में पकड़ा गया 12 फीट लंबे मगरमच्छ

गुजरात के वडोदरा के रावल गांव में 12 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ा गया है। पकड़े जाने के बाद वन विभाग की टीम मगरमच्छ को अपने साथ ले गई।

1 Dec 2019, 2:07 PM

अगर देवेंद्र फडणवीस हमारे साथ अच्छे होते तो बीजेपी-शिवसेना में फूट ना होती: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैंने आपको (देवेंद्र फड़नवीस) 'विपक्ष का नेता' नहीं कहूंगा बल्कि मैं आपको एक 'जिम्मेदार नेता' कहूंगा। अगर आप हमारे लिए अच्छे होते, तो यह सब (बीजेपी-शिवसेना में फूट) नहीं होता।”

1 Dec 2019, 2:07 PM

हमेशा हिंदुत्व की विचारधारा के साथ रहूंगा: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत सी चीजें सीखी हैं और मैं हमेशा उनसे दोस्ती रखूंगा। मैं अभी भी 'हिंदुत्व' की विचारधारा के साथ हूं और इसे कभी नहीं छोड़ूंगा। पिछले 5 वर्षों में, मैंने कभी भी सरकार को धोखा नहीं दिया है।”

1 Dec 2019, 2:00 PM

मैं एक खुशनसीब मुख्यमंत्री: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा में भाषण देते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं एक भाग्यशाली मुख्यमंत्री हूं क्योंकि जिन्होंने मेरा विरोध किया वे अब मेरे साथ हैं और जो मेरे साथ थे वे अब विपरीत दिशा में हैं। मैं यहां अपनी किस्मत और लोगों के आशीर्वाद के साथ हूं। मैंने कभी किसी से नहीं कहा था कि मैं यहां आऊंगा लेकिन मैं आ गया।”

1 Dec 2019, 1:52 PM

बीजेपी में बगावत की सुगबुगाहट, पंकजा मुंडे ने बुलाई समर्थकों की बैठक, कहा- जल्द बड़ा फैसला लूंगी

महाराष्ट्र में सत्ता बदलते ही BJP में बगावत की सुगबुगाहट होने लगी है। पार्टी नेता पंकजा मुंडे ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपने पिता गोपीनाथ मुंडे की बरसी पर 12 दिसंबर को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। पंकजा मुंडे ने पोस्ट में लिखा, “बदलते सियासी माहौल में ताकत को पहचानने की जरूरत है, 8-10 दिन में बड़ा फैसला लूंगी।”

1 Dec 2019, 1:17 PM

महाराष्ट्र: विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस

1 Dec 2019, 11:35 AM

मुंबई: BCCI की एजीएल में शिरकत करने पहुंचे बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली

1 Dec 2019, 11:33 AM

परंपरा के अनुसार निर्विरोध हुआ अध्यक्ष का चुनाव: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र विधानसभा में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हमने विधानसभा स्पीकर के पद के लिए किशन कठोरे को नामित किया था, लेकिन सर्वदलीय बैठक में, अन्य दलों ने हमसे अनुरोध किया और यह परंपरा रही है कि स्पीकर को निर्विरोध नियुक्त किया जाता है, इसलिए हमने अनुरोध स्वीकार कर लिया और अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।”

1 Dec 2019, 11:29 AM

सभी को न्याय दिलाएंगे अध्यक्ष नाना पटोले: उद्धव ठाकरे

विधानसभा में कांग्रेस नेता नाना पटोले के अध्यक्ष चुने जाने के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “नाना पटोले भी एक किसान परिवार से आए हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह सभी को न्याय दिलाएंगे।”

1 Dec 2019, 11:24 AM

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता नाना पटोले ने संभाला विधानसभा अध्यक्ष का पदभार

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के रूप में पदभार संभाल लिया है। नाना पटोले निर्विरोध विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं। शनिवार को सभी पार्टियों की मीटिंग में यह फैसल लिया गया था। इसे पहले BJP ने अपने नेता किशन कथोरे का नामांकन,वापस ले लिया था। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 से 21 दिसंबर तक चलेगा।

1 Dec 2019, 10:09 AM

महाराष्ट्र: निर्विरोध विधानसभा स्पीकर चुने गए कांग्रेस नेता नाना पटोले

महाराष्ट्र में अब विधानसभा स्पीकर पद का चुनाव नहीं होगा। सभी पार्टियों की मीटिंग में कांग्रेस नेता नाना पटोले को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया है। BJP ने अपने नेता किशन कथोरे का नामांकन,वापस ले लिया है।

1 Dec 2019, 9:53 AM

दिल्ली में BSF का 55वां स्थापना दिवस समारोह

1 Dec 2019, 9:36 AM

मुंबई: विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रोटेम स्पीकर ने बुलाई सभी पार्टी नेताओं की बैठक

मुंबई में प्रोटेम स्पीकर दिलीप वाल्से पाटिल ने आज विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सभी पार्टियों के नेताओं को महाराष्ट्रा विधानसभा की बैठक के लिए बुलाया है। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत NCP, शिवसेना और कांग्रेस के नेता विधानभवन पहुंच चुके हैं।

1 Dec 2019, 8:50 AM

अमेरिका के साउथ डकोटा में विमान हादसा, 9 लोगों की मौत: रिपोर्ट्स

1 Dec 2019, 8:36 AM

उद्धव ठाकरे की दूसरी कठिन परिक्षा, ओपन वटिंग से आज होगा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आज दूसरी कठिन परीक्षा से होकर गुजरना है। सदन में आज विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव किया जाएगा। इस पद की रेस में महाराष्ट्र के नव निर्मित महाविकास अघाड़ी की तरफ से कांग्रेस नेता नाना पटोले और बीजेपी नेता किशन कथोरे ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया है।

लोकप्रिय