स्विट्जरलैंड में नीरव मोदी और उसकी बहन के 4 बैंक खाते सीज

करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और धनशोधन मामले के आरोपी नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अदालत में आज उसकी पहली पेशी होगी। नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को स्विटजरलैंड सरकार ने एक और बड़ा झटका दिया है। स्विटजरलैंड में नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी के चार खतों को सरकार ने सीज कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन खतों में करोड़ों रुपए सीज किये गए हैं।

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी नीरव को इसी साल मार्च में लंदन से गिरफ्तार किया था और इस समय वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। मोदी ने वहां की अदालत से जमानत की गुहार लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। नीरव मोदी को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लंदन की अदालत में सुनवाई के लिए पेश किया जाएगा। इसके लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिए पेशी की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अदालत में आज उसकी पहली पेशी होगी। नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है।

लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने फैसले में, न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि "मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार" हैं वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।"

लोकप्रिय