होली के दिन बेरंग दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, ब्रिटिश जेल में हजारों कैदियों के बीच ऐसे कटी रात

नीरव मोदी को इस बात की उम्मीद थी कि उसे साधारण कैदियों से अलग प्राइवेट सेल में रखा जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नीरव को इस जेल में बंद 1,430 पुरूष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को करोड़ों का चूना लगाने वाले भगोड़े नीरव मोदी का जीवन एक ही रात में अर्श से फर्श पर आ गया है। आलीशान जिंदगी जीने वाले नीरव मोदी को इस साल की होली ब्रिटेन की सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जेल में 1430 कैदियों के बीच काटनी पड़ी।

गौरतलब है कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े लगभग 14000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है। बीते मंगलवार को लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया था और बुधवार को उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की जिला न्यायाधीश मैरी माल्लोन की अदालत में पेश किया गया।

न्यायाधीश मैरी माल्लोन ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था जिसके बाद उसे लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया। नीरव मोदी को इस बात की उम्मीद थी कि उसे साधारण कैदियों से अलग प्राइवेट सेल में रखा जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नीरव को इस जेल में बंद 1,430 पुरूष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा। इन कैदियों में कुछ खतरनाक कैदी भी शामिल हैं।

दुनिया भर में हीरे का व्यापार करने वाले नीरव मोदी की भारत में मौजूद सभी संपत्तियां सरकार ने जब्त कर ली हैं। इसके अलावा उनकी सभी आलीशान कारों और पेंटिंग्स को भी बोली लगा कर बेचने का ऐलान किया गया है।

लोकप्रिय