पीएनबी महाघोटाला: मोदी की फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में खुद को दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी

26 फरवरी को न्यूयॉर्क के साउथर्न डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दाखिल अर्जी के मुताबिक, नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड के पास करीब 50 मिलियन की संपत्ति है और उस पर 100 मिलियन की देनदारी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीएनबी महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए अर्जी दाखिल की है। 26 फरवरी को न्यूयॉर्क के साउथर्न डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दाखिल इस अर्जी के मुताबिक कंपनी फायरस्टार डायमंड के पास करीब 50 मिलियन की संपत्ति है और 100 मिलियन की देनदारी उस पर है।

इससे पहले नीरव मोदी का 1,300 करोड़ का एक नया फ्रॉड सामने आया है। पीएनबी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को नीरव मोदी और उनके कारोबारी मामा मेहुल चौकसी की ओर से 204 मिलियन डॉलर यानी 1,322 करोड़ रुपए के एक और फ्रॉड के बारे में जानकारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें: पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी का 1,300 करोड़ का एक और फ्रॉड उजागर, नुकसान बढ़कर हुआ 12,700 करोड़

पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। घोटाला पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी की कंपनियों में मामूली हैसियत के अनजान साझीदार, पीएनबी को लगा 20000 करोड़ का चूना: आयकर  विभाग

पंजाब नेशनल बैंक में सामने आए इस घोटाले की वजह से शेयर बाजार में बैंक के शेयरों में एकतरफा गिरावट जारी है। 27 फरवरी को शेयर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक का शेयर घटकर 98 रुपए पर आ गया। घोटाला सामने आने से पहले शेयर 161 रुपए पर था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Feb 2018, 7:33 PM