जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, 2 भारतीय जवान शहीद, 1 नागरिक की मौत, 2 गौशालाएं हुई नष्ट

सितंबर से अक्टूबर के बीच आतंकियों ने करीब 10 बार इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की। इससे पहले भी कश्मीर के बारापुला में दहशत फैलाने का प्रयास किया था। शनिवार को बारामुला में एक सुनार की दुकान को निशाना बनाकर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर से धरा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। रविवार को नियंतरण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से किए गए सीज फायर उल्लंघन में 2 भारतीय जवान शहीद हो गए है। भारतीय सेना पूरे इलाके में जवाबी कर्रवाई कर रही है।

नियंत्रण रेखा पर पाक आर्मी ने घुसपैठियों को भारतीय सीमा के अंदर धकेलने के दौरान फायरिंग की। इस दौरान कई आम नागरिक भी इसकी चपेट में आगए। जानकारी के मुताबिक गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए हैं। घायल नागरिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलीबारी में 1 घर और एक चावल का गोदाम और 2 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं. इसके अलावा 19 गाय और भेड़ के साथ 2 गौशाला भी नष्ट हो गई हैं।


भारतीय सेना ने पाक आर्मी द्वारा आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के लिए प्रदान किए गए समर्थन के प्रतिशोध में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के अंदर मौजूद आतंकी ठिकानों पर तंगधार सेक्टर के सामने हमले शुरू किए हैं। भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है जो सक्रिय रूप से आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सितम्बर से अक्टूबर के बीच आतंकियों ने करीब 10 बार इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की। इससे पहले भी आतंकियों ने कश्मीर के बारापुला में दहशत फैलाने का प्रयास किया था। शनिवार को बारामुला में एक सुनार की दुकान को निशाना बनाकर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई। जानकारी के मुताबिक सुनार को दुकान न खोलने की धमकी दी गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;