जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जबकि एक दिन पहले ही पाक की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हुआ था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

रवि प्रकाश

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जबकि एक दिन पहले ही पाक की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हुआ था। रक्षा मंत्री के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तान ने रविवार सुबह 11.15 बजे छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलीबारी करके अकारण एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे एक दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के उसी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में सेना का एक हवलदार शहीद हो गया था और एक अन्य सैनिक घायल हो गया था।

1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए इस साल पाकिस्तान ने जनवरी से लेकर अब तक 3,200 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें कम से कम 30 नागरिक मारे गए हैं और 120 से अधिक घायल हुए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next