PSL में खेल रहा था कोरोना वायरस से संक्रमित इंग्लिश खिलाड़ी, खतरे में पाकिस्तानी  क्रिकेटर, लीग रद्द

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर रमीज राजा का मानना है कि लीग को टालने का फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि इस लीग में भाग ले रही फ्रेंचाइजी कराची किंग्स का एक खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का मौजूदा सीजन कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिया गया है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर रमीज राजा का मानना है कि लीग को टालने का फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि इस लीग में भाग ले रही फ्रेंचाइजी कराची किंग्स का एक खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित था। पाकिस्तान की वेबसाइट ऊर्दू प्वाइंट ने सूत्रों के हवाले से मंगलवार को बताया कि कराची किंग्स के सलामी बल्लेबाज हेल्स कोरोनावायरस संक्रमण से पीड़ित थे और आयोजकों को लगा कि यह संक्रमण कहीं दूसरे खिलाड़ियों में न फैल इसलिए पीएसल के पांचवें सीजन के प्लेऑफ मुकाबलों को स्थगित करना ही सही फैसला होगा।

रमीज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज हेल्स पीएसएल में कराची किंग्स से खेलते हैं और वह कोरोनावायरस से संक्रमित थे। खबरों की मानें तो हेल्स दो दिन पहले ही पीएसएल लीग को छोड़कर लंदन रवाना हो चुके हैं, जहां उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

इस बीच, न्यूज99 ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उसने भी लिखा है कि कराची किंग्स के बल्लेबाज हेल्स कोरोनावायरस के संदिग्ध पाए गए हैं और उनका टेस्ट किया जा रहा है। न्यूज ने साथ ही कहा कि हेल्स के अलावा सभी कमेंटेटर और प्रसारणकर्ताओं का भी टेस्ट किया जा रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा, " एक खिलाड़ी कोरोनावायरस से पीड़ित था लेकिन वह पाकिस्तान में नहीं है।" सीईओ ने हालांकि उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि पीएसएल के मैचों को स्थगित करने का फैसला सरकार की ओर से जारी आदेश के बाद लिया गया है। उन्होंने कहा, "हमने पीएसल के मैचों को स्थगित करने का फैसला खिलाड़ियों सहित सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया है।"

Published: 17 Mar 2020, 4:13 PM
लोकप्रिय