बीकानेर में क्रैश हुआ वायु सेना का मिग 21 विमान, सुरक्षित निकले पायलट

बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास वायु सेना का मिग 21 विमान क्रैश हो गया है। हादसे में कोई भी हताहत नही हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायु सेना का एक मिग 21 विमान क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा भारतीय वायु सेना के बीकानेर स्थित नाल एयरबेस के पास हुआ है। हादसे के समय विमान में 2 पायलेट मौजूद थे, जो विमान से सुरक्षित कूदने में सफल रहे। बीकानेर जिला कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर हादसे की पुष्टि की है। हालांकि भारतीय वायु सेना की तरफ से इस बारे में अभी कोई बयान नहीं आया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सेना का विमान धुंए के साथ नीचे की और गिर रहा था और उसमें से दो पायलटों को पैराशूट से नीचे उतरते भी देखा गया है। फिलहाल आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां एवं बचाव दल की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

सेना के प्रवक्ता ने बतया कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की टीम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक़ वायुसेना का मिग-21 विमान बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास क्रैश हो गया था हो गया। हादसे में कोई भी हताहत नही हुआ है।

बता दें कि अभी हाल ही में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन जिस विमान को उड़ा रहे थे, वो मिग 21 ही था। पकिस्तान के एफ 16 से हवाई लड़ाई के दौरान अभिनन्दन का मिग 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसके बाद अभिनन्दन गलती से पाकिस्तानी अधिकृत कश्मीर में उतर गए थे।

लोकप्रिय