पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से की बात, जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का किया आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर करीब 50 मिनट की बातचीत के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का आग्रह किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर करीब 50 मिनट की बातचीत के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का आग्रह किया। बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को यूक्रेनी और रूसी टीमों के बीच वार्ता की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

मोदी ने यूक्रेन के चार शहरों कीव, खारकीव, सुमी और मारियुपोल में दिन में संघर्ष विराम करने और मानवीय गलियारों को खोलने की रूसी सेना की घोषणा की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के महत्व पर जोर दिया, जिस पर पुतिन ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।


प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सोमवार को भी, प्रधानमंत्री ने जेलेंस्की से बात की और चल रहे संघर्ष और परिणामी मानवीय संकट के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की। बयान के अनुसार, "प्रधानमंत्री ने हिंसा को तत्काल समाप्त करने के अपने आह्वान को दोहराया और कहा कि भारत हमेशा मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान और दोनों पक्षों के बीच सीधी बातचीत के लिए खड़ा रहा है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia