मुंबई कार्यक्रम की अनुमति रद्द होने पर जिग्नेश का पीएम पर कटाक्ष: “सदी का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता भारत से होगा”

मुंबई पुलिस ने आज होने वाले जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद के कार्यक्रम की अनुमति रद्द कर दी है। ये दोनों अखिल भारतीय छात्र सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले थे। इस बीच मेवानी ने पीएम पर नया कटाक्ष किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दो दिन की हिंसा और उपद्रव के बाद महाराष्ट्र में आज शांति है, लेकिन इस बीच मुंबई पुलिस ने अखिल भारतीय छात्र सम्मेलन की अनुमति रद्ध कर दी है। इस सम्मेलन में गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी और जेएनयू के छात्र उमर खालिद हिस्सा लेने वाले थे। कार्यक्रम मुंबई के विले पार्ले वेस्ट के मिट्ठीबाई कॉलेज में होने वाला था। पुलिस ने मुंबई में धारा 149 लागू कर दी है। इस धारा के तहत किसी भी किस्म की बैठक को गैरकानूनी करार दिया जाता है।

सम्मेलन के संयोजकों का कहना है कि उनके पास इस कार्यक्रम की पूर्व अनुमति है, लेकिन अब पुलिस ने इसे मानने से इनकार कर दिया है। संयोजकों के मुताबिक, “इसके बावजूद जिग्नेश और उमर कार्यक्रम में आएंगे।”

इस कार्यक्रम में युवा राजनीतिज्ञ और कार्यकर्ता हिस्सा लेते हैं। इसमें मशहूर कबड्डी खिलाड़ी प्रदीप नरवाल भी हिस्सा लेने वाले हैं। कार्यक्रम में देश भर के छात्रों के सामने खड़ी चुनौतियों पर चर्चा होनी थी।

इस बीच जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अप्रत्यक्ष हमला किया है। उन्होंने सुबह-सुबह ट्वीट किया कि “नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक 21वीं सदी का सबसे बेहतर अभिनेता भारत से होगा।”

जिग्नेश मेवानी ने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का वीडियो भी पोस्ट किया है। इस भाषण में मोदी कह रहे हैं कि “राष्ट्र निर्माण के लिए एकता ही सबसे महत्वपूर्ण है। लेकिन कभी-कभी ऐसी घटनाएं होती हैं कि सिर शर्म से झुक जाता है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम समाज के दबे-कुचले लोगों को मदद, सम्मान और आदर दें।”

इसी वीडियो में प्रधानमंत्री कहते सुने जा सकते हैं कि “आप मुझे गोली मारना चाहते हैं तो मार दें, लेकिन मेरे दलित भाइयों को बख्श दीजिए।

Published: 4 Jan 2018, 11:13 AM
लोकप्रिय
next