यूपी में वायरल फीवर से हुई मौतों पर प्रियंका ने जताई चिंता, योगी सरकार से पूछे सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में वायरल फीवर से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में वायरल फीवर से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "यूपी में वायरल बुखार से 100 से अधिक लोगों की जान जाने की खबर पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। क्या यूपी सरकार ने दूसरी लहर में अपने विनाशकारी कोविड प्रबंधन के भयानक परिणामों से कोई सबक नहीं सीखा है?"

उन्होंने आगे राज्य सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि प्रभावितों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने और बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पर्याप्त सावधानी बरतने के लिए हर संभव संसाधन दिए जाएं।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने आदेश दिया है कि स्वच्छता और स्वच्छता अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जाए। मुख्यमंत्री ने अस्पतालों को स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को भी कहा है, जिस पर स्वास्थ्य अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं।


खुद स्थिति की निगरानी कर रहे मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को चौबीसों घंटे स्थिति पर नजर रखने और चिकित्सा सुविधाओं में बेड बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य में 7 से 16 सितंबर तक निगरानी और जागरूकता कार्यक्रम चलाने का भी आदेश दिया है, जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर बुखार और कोविड के लक्षणों वाले लोगों की पहचान करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia