प्रियंका गांधी बोलीं- गैरजिम्मेदार है बीजेपी सरकार, लोगों में फूट डालने में है व्यस्त

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, “राजनीति का मकसद जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देने का है। शिक्षा, रोजगार, किसानों की मदद..लेकिन यह गैरजिम्मेदार सरकार सिर्फ फूट डालने में व्यस्त रहती है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में शिक्षा की बदहाली को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा है। आर्थिक तंगी की वजह से अपनी पढ़ाई जारी न रखने के कारण कानपुर की 18 वर्षीय छात्रा महिमा द्वारा खुदकुशी करने के मामले को उठाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकार के किसी भी मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रही है।"

प्रियंका ने इस मुद्दे को उठाते हुए ट्वीट किया, "आर्थिक तंगी से जूझ रही महिमा पढ़ाई नहीं कर पाई तो उसने अपनी जान दे दी। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार का ध्यान ऐसे किसी मुद्दे पर नहीं जाता है। हम सब को यह संकल्प लेना चाहिए कि हर महिमा की शिक्षा और सुरक्षा के हक को कायम करेंगे।"

प्रियंका ने ट्वीट के साथ एक लड़की की तस्वीर पोस्ट की, जिसके साथ एक समाचार पत्र की रिपोर्ट भी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब महिमा 10वीं के बाद अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख पाई तो उसने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली।

एक अन्य ट्वीट में प्रियंका ने कहा, "राजनीति का मकसद जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देना है। शिक्षा, रोजगार और किसानों की मदद करना है। लेकिन यह गैरजिम्मेदार सरकार सिर्फ फूट डालने में व्यस्त रहती है।"

खबरों के अनुसार, महिमा एक रिक्शा चालक की बेटी थी। उसकी मां ने उसे पंखे से लटकता पाया था। शुरुआती जांच में उसकी खुदकुशी का कारण यह पता चला है कि आर्थिक तंगी के चलते उसे 10वीं के बाद अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी, जिसके चलते उसने यह कमद उठाया।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय