हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी बोलीं- जनता की आवाज उठाने वाले को परेशान कर रही है बीजेपी

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को 2015 के देशद्रोह के एक मामले में शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार कर लिया गया था। वारंट जारी होने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुजरात बीजेपी और सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासिचव ने ट्वीट कर कहा, “युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को बीजेपी बार-बार परेशान कर रही है। हार्दिक ने अपने समाज के लोगों की आवाज उठाई, उनके लिए नौकरियां मांगी, छात्रवृत्ति मांगी। किसान आंदोलन किया। बीजेपी इसको "देशद्रोह" बोल रही है।”

हार्दिक पटेल को 2015 के देशद्रोह के एक मामले में शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार कर लिया गया था। वारंट जारी होने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा दिया।

पुलिस उपायुक्त राजदीप सिंह जाला ने कहा, “हमने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया। निचली अदालत में पेश नहीं होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।”

गौरतलब है कि अहमदाबाद में 25 अगस्त, 2015 को पटेल समुदाय की एक रैली के दौरान हिंसा भड़कने के बाद स्थानीय पुलिस ने हार्दिक पटेल के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने उन्हें पहले भी गिरफ्तार किया था।

लोकप्रिय
next