मुख्य समाचार

राहुल गांधी का बीजेपी को संदेश, कहा, ‘महागठबंधन’ राजनीति नहीं, जनता की भावना है

मुंबई में पार्टी के कार्यकर्ताओं कों संबोधित करते हुए राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार देश के अमीर लोगों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अमीरों का लाखों करोड़ रुपये का कर्ज मोदी सरकार ने माफ कर दिया, लेकिन गरीबों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

विपक्षी एकता की आलोचना करने वाली बीजेपी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ा संदेश दिया है। मुंबई में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन सिर्फ राजनीति नहीं बल्कि यह जनता की भावना भी है। उन्होंने कहा, “पूरा विपक्ष पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ खड़ा हो रहा है। यह भावना सिर्फ राजनीतिक लोगों में नहीं है। यह भावना जनता में भी है। यह सवाल जनता के अंदर भी है कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी बीजेपी देश के संविधान और संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं, इसको रोकने की जरूरत है। बीजेपी के खिलाफ उठ रही आवाजों को कांग्रेस पार्टी जोड़ने का काम कर रही है और बाकी पार्टियां भी इसमें लगी हुई हैं।”

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश के अमीर लोगों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, “अमीरों का लाखों करोड़ रुपये का कर्ज मोदी सरकार ने माफ किया है, लेकिन देश में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।”

देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मनमोहन सिंह जी के समय में पेट्रोल का दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 140 डॉलर प्रति बैरल हुआ करता था। आज शायद 70 डॉलर प्रति बैरल है। इसका मतलब यह है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल के दाम गिरे हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल के दाम कम होने के बावजूद आम जनता को राहत नहीं मिल रही है। देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।” राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सवाल किया कि सरकार जो पैसा पेट्रोल-डीजल से कमा रही है वह कहां जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जो पैसा सरकार पेट्रोल-डीजल से कमा रही है, वह देश के 15-20 अमीरों की जेब में जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से यह मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए, लेकिन प्रधानमंत्री जी को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, “मोदी सरकार ने छोटे व्यापारियों पर आक्रमण किया, नोटबंदी की और जीएसटी लागू किया। ऐसे में इससे पूरा देश दुखी है। जो कमजोर हैं, जो छोटे दुकानदार हैं और छोटें व्यापारी हैं वे दुखी हैं। उनके लिए कांग्रेस पार्टी लड़ रही है।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें