राहुल गांधी ने दिवंगत सुषमा स्वराज के पति को लिखा पत्र, कहा- उनकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जताते हुए राहुल गांधी ने उनके पति कौशल स्वराज को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सुषमा स्वराज को असाधारण नेता और कुशल वक्ता बताते हुए कहा कि उनकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी और लाखों दिलों को छूती रहेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके पति कौशल स्वराज को एक पत्र लिखा। पत्र में राहुल गांधी ने स्वराज को असाधारण नेता और कुशल वक्ता बताते हुए कहा कि विदेश मंत्री रहते हुए अपने काम से उन्होंने दुनिया भर में लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस दौरान उनकी निजी बीमारियां भी लोगों की परेशानियों को हल करने के प्रति उनके लगन को देखते हुए हार मानती रहीं।

राहुल गांधी ने कौशल स्वराज को भेजे पत्र में कहा, “दुख की इस घड़ी में आप और आपकी बेटी बांसुरी का ध्यान आता है और आप दोनों के लिए प्रार्थना करता हूं। सुषमा जी की विरासत हमेशा जिंदा रहेगी और लाखों भारतीयों के दिलों को छूती रहेगी। मैं इस दुख की घड़ी में आपकी शांति की प्रार्थना करता हूं।”

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बुधवार शाम को दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह में उनका अंतिम संस्कार किया गया। सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी कीं। सुषमा के निधन पर देश और दुनिया के कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया।

Published: 7 Aug 2019, 9:44 PM
लोकप्रिय