देश

पीएम मोदी के घर में राहुल की हुंकार, कहा- चौकीदार बनकर आए और करने लगे भ्रष्टाचार

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए और वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की जेब से 30 हजार करोड़ रुपये निकाल कर पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया।

फोटो: @INC

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को राफेल, बरोजगारी और किसानों के मुद्दों पर एक बार फिर से घेरा है। उन्होंने गुजरात के गांधीनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में किसानों, बेरोजगार, युवाओं और आम जनता से कई वादे किए थे, लेकिन उनका कोई वादा आज तक पूरा नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने जो भी वादे किए उसे पूरा किया। राहुल गांधी ने कहा कि आगे भी हम अपने वादे को पूरा करेंगे।

राहुल गांधी ने राफेल हवाई जहाज सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी अनिल अंबानी से राफेल जहाज बनवाना चाहते हैं, लेकिन आपको बता दूं कि अगर आज अनिल अंबानी को कागज का जहाज भी बनाने बोल दिया जाए तो वह नहीं बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए और वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की जेब से 30 हजार करोड़ रुपये निकाल कर पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया। राहुल गांधी ने राफेल के सौदे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान जिस राफेल की कीमत 526 करोड़ रुपए थी उसे मोदी सरकार ने 1600 करोड़ से ज्यादा का करवाया और अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी की देशभक्ति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इन दिनों पीएम मोदी हर मंच से देशभक्ति की बात करते हैं लेकिन जिस मसूद अजहर ने पुलवामा हमले को करवाया उसे कांग्रेस की सरकार ने पकड़कर जेल डाला था। लेकिन उस समय की बीजेपी सरकार ने मसूद अजहर को स्पेशल विमान से कंधार छोड़ा था।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी से कई लोगों की जान चली गई। उन्होंने कहा कि जिस वक्त मोदी सरकार ने देश में नोटबंदी लागू किया, उस वक्त एटीएम पर कोई उद्योगपति पैसे के लिए लाइन में नहीं लगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी ने छोटे कारोबारियों की कमर तोड़कर रख दी। राहुल गांधी ने कहा कि अगर हमारी सरकार आई तो हम जीएसटी को आसान बनाएंगे, ताकि कारोबारियों को आसानी हो।

पीएम मोदी के घर में राहुल की हुंकार, कहा- चौकीदार बनकर आए और करने लगे भ्रष्टाचार

राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसान परेशान हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में हमने किसानों से वादा किया था कि अगर हम सत्ता में आए तो किसानों की कर्जमाफी करेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे ही तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी हमने किसानों का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन गुजरात के किसानों को इसका फायदा नहीं मिल सका। हमे इस बात का दुख है कि गुजरात के किसानों का कर्जा हम माफ नहीं करवा सके।

गांधीनगर रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर इस देश को किसी ने बनाया है तो महात्मा गांधी और गुजरात ने बनाया है। उन्होंने कहा कि दूसरी शक्तियां इस देश को बर्बाद करने में लगी हैं। इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि हमें काम नहीं करने दिया जा रह हैं। उसके तुरंत बात जज लोया का नाम लेते हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के सामने न्याय मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ सुप्रीम कोर्ट में नहीं हो रहा है, हर संस्थान में हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोगों को बांटा जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

Published: 12 Mar 2019, 7:38 PM
लोकप्रिय