पीएम ने सफाई कर्मचारियों के पैर तो धोए, लेकिन उनके ‘मन की बात’ सुनने का मोदी के पास समय नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें प्रयागराज के उन सभी सफाई कर्मचारियों से बात की गयी है जिनके पैर पीएम मोदी ने धोये थे। इन सभी सफाई कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि उन्हें वहां क्यों बुलाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीएम मोदी द्वारा प्रयागराज में कुछ सफाई कर्मचारियों के पैर धोने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी जी के पास उन लोगों के ही मन की बात सुनने का समय नहीं है जिनके पैर उन्होंने धोये थे।

‘द वायर’ नामक वेबसाइट द्वारा बनायी गयी एक डॉक्यूमेंट्री को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर साझा किया है। इस वीडियो में प्रयागराज के उन सफाई कर्मचारियों से बात की गई है, जिनके पैर पीएम मोदी ने अपनी एक चुनावी रैली के दौरान धोए थे। इन सभी लोगों ने ‘द वायर’ को बताया, ‘ 24 फरवरी को हम पांच लोगों को बुलाया गया था। हमने देखा वहां 5 थालियां थीं। हमको लगा कि हमको ऐसे बैठा रहे हैं कुछ बात वात करेंगे। अचानक पीम मोदी आये और हमारे पैर धोने लगे।’

सफाई कर्मचारियों ने आगे कहा, ‘हम घबरा गए कि ये तो प्रधानमंत्री हैं और हम छोटी कास्ट के लोग। हमें शर्म भी बहुत आई।’ उन्हीं लोगों में मौजूद एक महिला कर्मचारी ने कहा, ‘मोदी जी के पैर धुलने से कोई पवित्र नहीं होगा बल्कि वे खुद आके देखें यहां 4-4 मैहीने से तंख्वाह नहीं मिल रही है।’

वीडियो में एक महिला चूल्हे पर रोटी बनाते हुए कह रही है कि उनके पास कोई नौकरी नहीं। जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री के उज्ज्वला योजना के तहत उन्हें गैस सिलेंडर मिला, तो इस पर भी उन्होंने मना कर दिया।

सफाई कर्मचारियों ने कहा, ‘मोदी जी आप हमारे पैर मत धोइए आप हमारे भविष्य के बारे में देखिए। एक और महिला ने कहा कि मोदी जी अगर आएं तो हम उनको साबुन से नहला दें लेकिन उससे हमें कुछ फाएदा नहीं होने वाला।

सबसे कमाल की बात तो ये है कि इन सभी सफाई कर्मचारियों को पता ही नहीं था कि उन्हें वहां क्यों बुलाया गया है। उन्होंने कहा, ‘अचानक मोदी जी आये और इससे पहले हम कुछ समझ पाते, मोदी जी हमारे पैर धोने लगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Apr 2019, 5:59 PM
;