पीएम मोदी के नौकरी देने के दावों पर राहुल गांधी का तंज- 'महा जुमलों' की सरकार ने 8 साल पहले भी यही झांसा दिया था

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले डेढ़ सालों में 10 लाख नौकरी की घोषणा की है। ये नौकरियां केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में दी जाएंगी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार 14 जून को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

इसी को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। राहुल गांधी ने लिखा, "जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। "

बता दें कि बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। हालांकि वो वादे पूरे नहीं हुए। विपक्षी उन वादों को जुमता बताते रहते हैं। वहीं अब एक बार फिर से पीएम मोदी के कार्यकालय की तरफ से अगले डेढ़ सालों में 10 लाख नौकरी देने का ऐलान किया गया है। इसी को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने आगे लिखा, "ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है। प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैं।"


गौरतलब है कि आज सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से एक ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नई नियुक्तियां होंगी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में बताया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधनों की समीक्षा की है। अगले डेढ़ साल में मिशन मोड के तहत 10 लाख लोगों को नियुक्त करने का आदेश दिया है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Jun 2022, 5:56 PM