यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर राहुल का मोदी सरकार से सवाल, पूछा- और त्रासदी ना हो, केंद्र सरकार को बताना होगा...

भारत के हजारों छात्र अब भी यूक्रेन में फंसे हैं। हालांकि उन्हें वहां से निकालने की प्रक्रिया चल रही है, तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से निकासी योजना का विवरण साझा करने की मांग की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के हजारों छात्र अब भी यूक्रेन में फंसे हैं। हालांकि उन्हें वहां से निकालने की प्रक्रिया चल रही है, तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से निकासी योजना का विवरण साझा करने की मांग की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, "और त्रासदी ना हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बताना होगा: कितने छात्रों को बचाकर ला चुके हैं। कितने अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं। हर क्षेत्र के लिए विस्तृत निकास प्लान, इन परिवारों को एक स्पष्ट रणनीति बताना हमारी जि़म्मेदारी है।"

इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 'ऑपरेशन गंगा' के घटनाक्रम के बारे में अपडेट किया। उन्होंने कहा, "पिछले 24 घंटों में अब छह उड़ानें भारत के लिए रवाना हुई हैं। पोलैंड से पहली उड़ान शामिल हैं। यूक्रेन से 1377 और भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया।"


यूक्रेन के खारकीव में मंगलवार सुबह एक भारतीय छात्र नवीन ज्ञानगौदर की हत्या कर दी गई।
नवीन कर्नाटक के हावेरी का रहने वाला था और यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध में मारे जाने वाला पहला भारतीय है। नवीन पिछले चार साल से यूक्रेन में पढ़ रहा था। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब वह नाश्ता करने बाहर गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2022, 3:35 PM