हरियाणा: खट्टर सरकार से वापस लिया था समर्थन, विधायक बलराज कुंडू के घर पड़े आयकर विभाग के छापे

आयकर विभाग (आई-टी) ने गुरुवार को हरियाणा में निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से जुड़े कई ठिकानों की तलाशी ली। कुंडू किसानों के आंदोलन से जुड़े रहे हैं।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

आयकर विभाग (आई-टी) ने गुरुवार को हरियाणा में निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से जुड़े कई ठिकानों की तलाशी ली। कुंडू किसानों के आंदोलन से जुड़े रहे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी की कई टीमें रोहतक, गुरुग्राम और हिसार में कुंडू के दस्तावेजों की जांच के लिए तलाशी ले रही हैं। अधिकारियों के अनुसार, तलाशी के समय कुंडू अपने गुरुग्राम स्थित आवास पर थे, जबकि उनके परिवार के सदस्य रोहतक में थे।

बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद, कुंडू ने राज्य में बीजेपी-जेजेपी सरकार को समर्थन दिया था, लेकिन बाद में वापस ले लिया। उसके बाद से वो लगातार मनोहर लाल खट्टर सरकारके खिलाफ हमलावर रहे हैं। कुंडू हरियाणा की महम विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

वह दिल्ली-हरियाणा टीकरी सीमा पर आंदोलनकारी किसानों को मुफ्त भोजन भी प्रदान कर रहे हैं, जहां किसान कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग तीन महीने से धरने पर बैठे हैं। वह हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत की किसान महापंचायतों में भी हिस्सा लेते रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ आयकर विभाग की इस कार्रवाई को लेकर लोग सवाल भी उठा रहे हैं। कहा जा रहा है कि विधायक पर दबाव बनाने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय