राजस्थान: बीजेपी ने एक उम्मीदवार को बनाया मंत्री, कांग्रेस ने जताया एतराज, चुनाव आयोग में दर्ज कराएंगे शिकायत

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाकर बीजेपी ने चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भजनलाल मंत्री मंडल में बीजेपी की ओर से एक ऐसे नेता को भी मंत्री बनाया गया है जो फिलहाल चुनाव लड़ने वाले हैं। दरअसल बीजेपी ने श्री गंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री पद की शपथ दिलाया है। इस पर कांग्रेस ने एतराज जताया है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाकर बीजेपी ने चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है जिसे कांग्रेस कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी। जरूरत पड़ी तो उच्च न्यायालय की भी शरण लेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, "आज राजस्थान में 22 मंत्रियों ने शपथ ली है... सुरेंद्र पाल करणपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 5 जनवरी को मतदान होगा। उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की गई है। बीजेपी न तो संविधान में विश्वास करती है, न ही चुनाव आयोग में।”


बता दें कि बीजेपी ने शनिवार को राजस्थान में एक पार्टी उम्मीदवार को शपथ दिलाकर सबको चौंका दिया। उन्हें राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में कैबिनेट में शामिल किया गया है।

उम्मीदवार, सुरेंद्र पाल सिंह टी.टी., श्री गंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत कुन्नर की मृत्यु के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया था। इस सीट पर 5 जनवरी को मतदान होगा। जानकारों के मुताबिक, देश में यह पहला मामला है जब किसी उम्मीदवार को मतदान से पहले मंत्री बनाया गया हो।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;