राजस्थानः कांग्रेस का एक और वादा पूरा, बेरोजगारों को मिलेगा 3500 रुपये भत्ता

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस द्वारा चुनाव से पहले किए गए एक और वादे को पूरा करते हुए ऐलान किया कि 1 मार्च से राज्य के सभी बेरोजगार नौजवानों को 3500 रुपये दिया जाएगा। इससे पहले सरकार में आते ही कांग्रेस ने राज्य के किसानों का कर्ज माफ कर दिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केंद्र की सत्ता में कांग्रेस के आते ही देश के लोगों को न्यूनतम आय उपलब्ध कराने के ऐलान के दो दिन बाद राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने राज्य के बेरोजगारों को सौगात दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राजस्थान में जितने भी बेरोजगार लोग हैं उन सभी को 3500 बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार आगामी 1 मार्च से सभी बेरोजगारों के खाते में हर महीने 3500 रुपये डालेगी।

गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करते हुए अशोक गहलोत ने ये ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद सभी बेरोजगारों को 3500 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। गहलोत ने कहा, “कल 1 फरवरी है, कल से आप गिनना शुरू कर दीजिए। 1 मार्च से हम सभी बेरोजगारों को 2 साल तक 3500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे।” गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अभी बेरोजगारों को 600 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलता है, जो कि हमने ही शुरू किया था।

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बेरोजगारों से सत्ता में आने पर बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। इसे लेकर बीजेपी लगातार सवाल कर रही थी कि बेरोजगारों का भत्ता कब शुरू होगा। लेकिन बीजेपी को करारा झटका देते हुए अशोक गहलोत ने आज इसका ऐलान कर दिया। गहलोत ने कहा, “सरकार आए अभी सवा महीने ही हुए हैं, लेकिन हमने अभी से ही घोषणापत्र में किए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है, जो दिखाता है कि अपने वादों के प्रति हम कितने गंभीर हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;