राजनाथ ने लगाया धर्म में राजनीति का तड़का, कहा, राम और कृष्ण भी करते थे राजनीति

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भगवान राम और भगवान कृष्ण भी राजनीति किया करते थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने अब राजनीतिक चर्चाओं और भाषणों में भगवान राम और श्रीकृष्ण को भी घसीट लिया है। शनिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए भगवान राम और भगवान कृष्ण को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया। अपने भाषण में राजनाथ ने कहा कि भारत में राजनीति बहुत पुरानी बात है। उन्होंने कहा, “देश में आजादी से पहले भी राजनीति होती थी। भगवान राम और भगवान कृष्ण ने भी राजनीति की थी।” हालांकि, राजनाथ ने आगे कहा कि राम की राजनीति का उद्देश्य ‘राम राज्य’ लाना था।

ये पहला मौका नहीं है जब केंद्र की मोदी सरकार के किसी मंत्री ने कोई गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। केंद्र और विभिन्न राज्यों में अपनी पार्टी की सरकार के मंत्रियों के विवादित और गैरजिम्मेदाराना बयानों को लेकर हाल में खुद पीएम मोदी ने बीजेपी मंत्रियों और नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी थी।

लेकिन इसके बावजूद बीजेपी नेताओं की तरफ से ऐसे बयानों में कोई कमी नहीं आई है। हाल ही में त्रिपुरा में नई-नई बनी बीजेपी सरकार के सीएम बिप्लब देब ने कई विवादित बयान दिए हैं। बिप्लब देब ने एक बयान में महाभारत के समय इंटरनेट और सैटेलाइट फोन होने का दावा किया था। इस बयान को लेकर उनकी खिंचाई अभी हो ही रही थी कि उन्होंने पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन को लेकर आपत्तिजनक बयान दे दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके बयान की काफी आलोचना हो रही है।

हालांकि, पीएम मोदी ने भी विवादित बयानों पर बीजेपी नेताओं को सलाह देते हुए खुद गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था। मोदी ने बीजेपी नेताओं से कहा था कि आप में से कई लोग गैर जिम्मेदाराना बयान देकर मीडिया को 'मसाला' मुहैया कराते हैं। और फिर विवादों के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराते है। पीएण ने बीजेपी नेताओं को चेताया था कि उन्हें इस तरह की चीजों से बचना चाहिए, क्योंकि ऐसे बयानों से पार्टी की छवि खराब होती।

लेकिन खुद पीएम मोदी द्वारा साफ शब्दों में दी गई सलाह के बावजूद बीजेपी नेताओं पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;