बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार से पूछा- करोड़ों युवाओं की नौकरियां, उनका भविष्य क्यों छीन लिया गया?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "देश के युवा पूछ रहे हैं कि हर साल दो करोड़ नौकरियां कहां गईं, भर्ती परीक्षा से नौकरी पाने तक का सफर इतना जटिल क्यों हो गया और एमएसएमई सेक्टर को क्यों बर्बाद कर दिया गया?

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार से इस मुद्दे पर कई सवाल भी किए हैं। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया था, उसका क्या हुआ?

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''देश में बेरोजगारी सबसे ज्वलंत मुद्दा है। 15-29 आयु वर्ग के लोगों में बेरोजगारी दर 10 प्रतिशत है (पीएलएफएस: जुलाई 2022-जून 2023)। ग्रामीण भारत में 8.3 प्रतिशत और शहरी भारत में 13.8 प्रतिशत है।"

खड़गे ने कहा, "देश के युवा पूछ रहे हैं कि हर साल दो करोड़ नौकरियां कहां गईं, भर्ती परीक्षा से नौकरी पाने तक का सफर इतना जटिल क्यों हो गया और एमएसएमई सेक्टर को क्यों बर्बाद कर दिया गया। करोड़ों युवाओं की नौकरियां, उनका भविष्य छीन लिया गया, क्यों?"


पीएम मोदी ने चुनाव में बेरोजगारी और महंगाई को लेकर जो वादे किए थे उसको लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार से सवाल पूछती रही है। हाल के चुनाव में भी कांग्रेस ने इन्हें जोर शोर से उठाया था। हालांकि बीजेपी इन मुद्दों पर चर्चा करने के बजाए मंदिर और मस्जिद की राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी रही।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;