देश

डाउन चल रहे फेसबुक और इंस्टाग्राम की लोगों ने ट्विटर पर की शिकायत, कम्पनी ने दिया ये बयान 

दो दिनों से इंस्‍टाग्राम यूजर्स को भी अपने तसवीरें और स्टोरी अपलोड करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। पिछले 24 घंटों में गूगल के ड्राइव, हैंगआउट और भी कई एप स्लो चल रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

फेसबुक और इंस्‍टाग्राम आज के समय में सोशल मीडिया के दो ऐसे माध्यम हैं, जिन्हें लगभग पूरे विश्व के लोग इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आजकल इन दोनों ही माध्यमों में किसी तरह की तकनीकी खराबी आ जाने से यूजर्स को इनके इस्तेमाल में काफी दिक्कतें हो रहीं हैं।

दरअसल बुधवार रात से फेसबुक और इंस्टाग्राम थोड़े डाउन चल रहे हैं। फेसबुक पर लोग इन करने के बाद स्क्रीन पर ज्यादातर एक मैसेज लिखा आ रहा है, जिसमें लिखा है कि मैन्टेनेंस के चलते फेसबुक थोड़ा स्लो चल रहा है, किन्तु आप जल्द ही फेसबुक का इस्तेमाल कर पाएंगे।

फेसबुक के अलावा इंस्‍टाग्राम यूजर्स को भी अपने तसवीरें और स्टोरी अपलोड करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। कभी कोई तस्वीर अपलोड होने में बहुत समय लेती है तो कभी रिट्राइ का ऑप्शन लिखा आता है। कई यूज़र्स ने फेसबुक और इंस्‍टाग्राम की शिकायत ट्विटर पर की है। कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं, जिसमें कंपनी के एक नोटिफिकेशन में लिखा आ रहा है कि मेंटेनेंस के चलते फेसबुक फिलहाल डाउन है। कुछ ही मिनटों में ठीक हो जाएगा।

इन शिकायतों के जवाब में फेसबुक ने भी ट्वीट करते हुए कहा, “हमें इस बात की जानकारी है कि कुछ उपभोक्ताओं को फेसबुक इस्तेमाल करने में दिक्कते आ रही हैं। हम समस्या का हल निकालने में लगे हुए हैं और जितना जल्दी हो सकेगा इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर लिया जाएगा।

बता दें कि इंस्‍टाग्राम, व्‍हाट्सएप और फेसबुक तीनों एक ही कंपनी के स्वामित्व में आते हैं। फेसबुक और इंस्‍टाग्राम के अलावा पिछले 24 घंटों में गूगल के ड्राइव, हैंगआउट और कई दूसरे एप स्लो चल रहे थे। इसको लेकर कई लोगों ने ट्विटर के जरिये इसकी शिकायत तो किसी ने मीम्स वीडियो बना कर फेसबुक व्‍हाट्सएप और इंस्‍टाग्राम का मज़ाक उड़ाया।

लोकप्रिय