Russia-Ukraine War: यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों के वापसी का खर्च उठाएगी भूपेश सरकार

मुख्यमंत्री बघेल ने भारत सरकार द्वारा विमान व्यवस्था से यूक्रेन से लौटने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों और नागरिकों के दिल्ली-मुंबई से छत्तीसगढ़ पहुंचने के लिए भी सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में निवासरत लोग मुश्किल में है। इनमें छत्तीसगढ़ के निवासी भी शामिल है। यूक्रेन में बड़ी संख्या में छात्र है तो वहीं अन्य लोग भी है। इन सभी की घर वापसी पर होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यूक्रेन से अपने निजी खर्चें से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों और नागरिकों के खर्च का वहन छत्तीसगढ़ सरकार करेगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने भारत सरकार द्वारा विमान व्यवस्था से यूक्रेन से लौटने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों और नागरिकों के दिल्ली-मुंबई से छत्तीसगढ़ पहुंचने के लिए भी सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने छात्रों और नागरिकों को उनके सकुशल घर वापसी के लिए दिल्ली में छत्तीसगढ़ के नोडल अधिकारी के साथ ही इस कार्य से जुड़े अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों को वापस लाने के लिए कल उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री से बात की थी। केंद्रीय विदेश मंत्री ने बताया कि छात्रों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से निकाल कर हवाई मार्ग से वापस लाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के बच्चे भी आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी की चिंता है कि बच्चों की जल्द से जल्द वापसी हो।

राज्य सरकार ने दिल्ली में एक हेल्प सेंटर बनाया है जिससे यूक्रेन में फंसे लोगों के अलावा छत्तीसगढ़ में रहने वाले उनके परिजन अपनी समस्याएं बता रहे है और राज्य सरकार इनके समाधान के प्रयास कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;