लोकसभा चुनाव: बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों का बंटवारा, एलजेपी के हिस्से में गई गिरिराज सिंह की सीट

बीजेपी के मौजूदा सांसद एवं राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट इस बार एलजेपी के हिस्से में आई है और इस बार गिरिराज सिंह को बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जैसे-जैसे लोकसभा इलेक्शन नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनैतिक गलियारों में गहमा-गहमी बढ़ती जा रही है। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल तीनों दलों ने आपसी सहमति से रविवार को सीटों का बंटवारा कर लिया। जेडीयू और बीजेपी के हिस्से 17-17 जब्कि एलजेपी के हिस्से में 6 सीटें आईं हैं, जिसमें भाजपा के मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट भी शामिल है।

बिहार में जेडीयू भागलपुर, मुंगेर, गोपालगंज, सिवान, बांका, काराकाट, वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, नालंदा, जहानाबाद और गया सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बीजेपी के खाते में बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, और औरंगाबाद और अररिया सीटें आई हैं।

इसके अलावा बाकि की 6 सीटें एलजेपी के हिस्से में आयीं हैं। एलजेपी हाजीपुर, नवादा, खगड़िया, समस्तीपुर, वैशाली और जमुई सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि बिहार से बीजेपी के मौजूदा सांसद एवं राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट इस बार एलजेपी के हिस्से में आई है और इस बार गिरिराज सिंह को बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा भागलपुर सीट भी जेडीयू के हिस्से में आई है। ज्ञात हो कि पिछली बार बीजेपी के नेता शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर सीट से चुनाव लड़ा था। शाहनवाज हुसैन वह चुनाव हार गए थे।

Published: 17 Mar 2019, 4:06 PM
लोकप्रिय
next