2 करोड़ रुपये का इनाम नहीं मिलने पर शूटर मनु ने हरियाणा के खेल मंत्री से पूछा, क्या यह जुमला था? भड़क गए मंत्री

शूटर मनु भाकेर ने 2 करोड़ रुपये का इनाम राशि नहीं मिलने पर हरियाणा सरकार में खेल मंत्री अनिल विज से पूछा कि सर, कृपया इसकी पुष्टि कीजिये कि जो घोषणा आपने की थी वह सही है या फिर सिर्फ जुमला ही था। मनु, युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही अब तक ‘जुमलेबाज’ कहा जा रहा था, लेकिन अब बीजेपी शासित दूसरे राज्यों के मंत्रियों पर भी ‘जुमलेबाजी’ करने का आरोप लगा है। निशानेबाजी के युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली मनु भाकेर ने हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पर ‘जुमलेबाजी’ करने का आरोप लगाया है। निशानेबाजी के युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद मनु भाकेर के लिए हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने 2 करोड़ रुपये पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक यह राशि मनु भाकेर को नहीं दी गई है। मनु भाकेर ने शुक्रवार को अनिल विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें उन्हें राज्य सरकार की ओर से 2 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार का वादा किया था।

मनु भाकर ने ट्वीट कर कहा, “सर, कृपया इसकी पुष्टि कीजिये कि यह सही है या फिर सिर्फ जुमला ही था।’’ मनु भाकेर युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। युवा ओलंपिक में मनु भाकेर द्वारा यह कारनामा करने के बाद अनिल विज ने ट्वीट कर कहा था, “हरियाणा सरकार मनु भाकेर को स्वर्ण पदक जीतने के लिये दो करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देगी। पिछली सरकार पहले सिर्फ 10 लाख रुपये ही देती थी।’’

अपनी गलती मानने की बाजय मनु को उल्टे अनिल विज ने ट्वीट करने के लिए डांट लगाई है। मनु भाकेर का ट्वीट का जवाब देते हुए अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, “मनु भाकेर को सार्वजनिक प्‍लैटफॉर्म पर शिकायत करने से पहले खेल विभाग से पुष्टि कर लेनी चाहिए थी। देश में सबसे ज्‍यादा इनाम दे रही राज्‍य सरकार की निंदा करना घिनौना है। भाकेर को दो करोड़ रुपये मिलेंगे जैसा मैंने ट्वीट किया था। खिलाड़‍ियों में अनुशासन होना चाहिए। भाकर को यह विवाद खड़ा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उसे अभी बहुत आगे जाना है, उसे सिर्फ खेल पर फोकस करना चाहिए।”

अनिल विज के ट्वीट पर शूटर मनु भाकेर ने प्रतिक्रिया दी है। मनु ने राज्य की खट्टर सरकार पर आरोप लगाया है कि पहले सरकार ने 2 करोड़ रुपये की घोषणा की फिर इनाम की राशि कम कर दी गई और अब कुछ और कह रहे हैं।

मनु ने ट्वीट कर कहा, “शुरूआत में 10 लाख रुपये, उसके बाद अनिल विज ने 2 करोड़ रुपये इनाम की घोषणा की। मैंने अभ्यास के लिए निवेश करने की योजना बनाई थी। मुझे अजीब लगा जब उन्होंने पुरस्कार की राशि को 1 करोड़ कम कर दिया। अब यह अच्छी बात है कि उन्होंने इसे 2 करोड़ रुपये कर दिया है।”

Published: 5 Jan 2019, 11:06 AM
लोकप्रिय