सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ अस्पतालों पर लगाया बड़ा आरोप, दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ अस्पतालों पर बड़ा आरोप लगाया है। केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऐप पर दिल्ली के सभी अस्पतालों की जानकारी है लेकिन दिल्ली के कुछ अस्पताल बेड की गलत जानकारी दे रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ अस्पतालों पर बड़ा आरोप लगाया है। केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऐप पर दिल्ली के सभी अस्पतालों की जानकारी है लेकिन दिल्ली के कुछ अस्पताल बेड की गलत जानकारी दे रहे हैं। केजरीवाल ने ऐसे अस्पतालों को चेतावनी देते हुए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

केजरीवाल ने कहा, "देश में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं। कुछ चंद निजी अस्पताल इस महामारी के दौरान बेड की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। पिछले मंगलवार को हमने एक ऐप लॉन्च किया था, जिसमें बेड की जानकारी सार्वजनिक थी। सभी निजी अस्पताल गलत नहीं कर रहे, कुछ चंद अस्पताल गलत हरकत कर रहे हैं। इस ऐप में सभी अस्पतालों की सूची डाली गई है ताकि आम लोगों को खाली बेड की जानकारी मिल सके।"

केजरीवाल ने आगे कहा, "निजी अस्पताल धमकी दे रहे हैं तो उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि आपको कोरोना मरीजों का इलाज करना होगा। ऐसे निजी अस्पतालों की सूची बनाई जा रही है। हमारी टीम इस पर काम कर रही है। 20 प्रतिशत बेड खाली तो हर हाल में कोरोना मरीजों को खाली रखने होंगे।"

दिल्ली के सीएम ने कहा, "आज हम सभी अस्पतालों के लिए आर्डर पास कर रहे हैं। अब किसी भी संदिग्ध मरीज को अस्पताल भर्ती करने से मना नहीं कर सकता। अस्पताल को मरीज को भर्ती करना होगा, उसकी टेस्टिंग के साथ-साथ उसका इलाज भी करना होगा।"

उन्होंने कहा, "दिल्ली सरकार का एक मेडिकल प्रोफेशनल हर निजी अस्पताल के रिसेप्शन पर बैठेगा। वो हमें ये जानकारी देगा कि कितने बेड खाली हैं और कितने भर गए हैं। कोई जाएगा तो वो ये सुनिश्चित करेगा कि उसको भर्ती करें।"

लोकप्रिय