केरल स्थानीय निकाय उपचुनाव में कांग्रेस गठबंधन का शानदार प्रदर्शन, एलडीएफ की करारी हार

केरल स्थानीय निकाय उपचुनाव के लिए हुए 28 वार्डों के लिए हुए उपचुनाव में यूडीएफ ने पांच सीटों पर कब्जा किया है जबकि बीजेपी के खाते में एक सीट आई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल स्थानीय निकाय उपचुनाव के परिणाम बुधवार को घोषित किए गए। कांग्रेस नीत यूडीएफ ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि माकपा (सीपीआई-एम) नीत एलडीएफ स्थानीय निकाय चुनावों में छह सीटों पर हार गई है। 28 वार्डों के लिए हुए उपचुनाव में यूडीएफ ने पांच सीटों पर कब्जा किया है जबकि बीजेपी के खाते में एक सीट आई है। पिनाराई विजयन सरकार की लोकप्रियता, जो कई मुद्दों पर आलोचनाओं के घेरे में आई है, अब कम होती दिख रही है।

संयोग से, पिछले साल भी ऐसा ही था जब विभिन्न वार्डों के नतीजे घोषित किए गए थे, जिसमें वाम दलों को हार का सामना करना पड़ा था। वर्तमान चुनाव 14 जिलों में से 12 में फैले 28 वार्डों में हुए थे। उपचुनाव के परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने इसे विजयन के अहंकार के खिलाफ यूडीएफ की जीत बताया।


सतीसन ने कहा कि, यह सच है कि विजयन 2021 के विधानसभा चुनावों में सत्ता बरकरार रखने में सक्षम थे, लेकिन यह लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखे बिना कुछ भी करने का लाइसेंस नहीं था। लोगों को जब विजयन को सबक सिखाने का मौका मिला तो उन्होंने ऐसा ही किया। आने वाले सभी चुनावों के लिए यह पैटर्न होने जा रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */