‘पद्मावत’ पर रोक के लिए दायर पुनर्विचार याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने एमपी-राजस्थान की सरकारों को लगाई फटकार

फिल्म ‘पद्मावत’ पर रोक लगाने को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश की ओर से दायर की गई पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब तय तारीख यानी 25 जनवरी को ही फिल्म रिलीज होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। फिल्म ‘पद्मावत’ पर रोक लगाने की मांग को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकारों को फटकार लगाते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकारों का कर्तव्य है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा हिंसक तत्वों को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता।

पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि हम लोग इतिहासकार नहीं हैं और यह फिल्म ऐसा बिल्कुल नहीं कहती है कि यह इतिहास पर आधारित है। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद अब फिल्म ‘पद्मावत’ पूरे देश में तय तारीख यानी 25 जनवरी को ही रिलीज होगी।

राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद करणी सेना ने बीजेपी पर हमला बोला है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामड़ी ने कहा कि बीजेपी ‘पद्मावत’ पर दोहरा रवैया अपना रही है। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आता है, जो केंद्र की बीजेपी सरकार के अधीन है। अगर बीजेपी सच में फिल्म पर रोक लगाना चाहती तो अब तक लगा चुकी होती। गोगामेड़ी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बैन हटाने के बावजूद फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;