कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव खत्म, करीब 96% प्रतिनिधियों ने डाले वोट, 19 अक्तूबर को आएंगे नतीजे

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर इस चुनावी मुकाबले में आमने-सामने हैं। चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को आएंगे। एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 68 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी ने वोट डाला
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी ने वोट डाला
user

रवि प्रकाश

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर इस चुनावी मुकाबले में आमने-सामने हैं। चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को आएंगे। एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 68 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए। करीब 96% प्रतिनिधियों ने मतदान किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए हुए मतदान पर कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष (सीईए) मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि आज का दिन चुनाव का दिन था और प्रतिनिधियों ने मतदान किए हैं। करीब 9900 प्रतिनिधियों में से 9500 प्रतिनिधियों ने मतदान किया है। करीब 96% मतदान रहा है।

मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि देश में जो लोग कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र नहीं है, उनके सामने यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा उदाहरण है। हमने इस चुनाव के द्वारा फिर से साबित कर दिया है कि पार्टी में इंटरनल डेमोक्रेसी क्या होती है।


कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पारदर्शी, लोकतांत्रिक और खुले चुनाव कराकर देश के सामने एक उदाहरण पेश किया है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस चुनाव में जो भी जीतेगा, उसे कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलेगा। 

वहीं पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ये कांग्रेस के लिए गर्व का क्षण है कि हम पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हैं। कांग्रेस ही पार्टी अध्यक्ष चुन सकती है। हम रियल लोकतंत्र का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia