मनीष सिसोदिया को सौंपी गई सत्येंद्र जैन की जिम्मेदारी, दिल्ली के डिप्टी सीएम को भी गिरफ्तारी का डर!

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को स्वास्थ्य, गृह, बिजली, जल और उद्योग विभागों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ये विभाग सत्येंद्र जैन के पास थे।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को स्वास्थ्य, गृह, बिजली, जल और उद्योग विभागों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ये विभाग सत्येंद्र जैन के पास थे। ईडी ने सोमवार को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था और मंगलवार को एक अदालत ने उन्हें 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, "जीएनसीटीडी (व्यवसाय का आवंटन) नियम 193 के नियम 3 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, उपराज्यपाल मुख्यमंत्री के परामर्श से स्वास्थ्य विभागों का आवंटन करते हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और पानी, इसके अलावा उनके पास वर्तमान में विभाग भी हैं।"


इस बीच, गुरुवार को एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि सूत्रों ने उन्हें कुछ महीने पहले जैन की गिरफ्तारी की सूचना दी थी और उन्हीं सूत्रों ने उन्हें बताया है कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने कुछ महीने पहले ही घोषणा कर दी थी कि केंद्र सरकार सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार करने जा रही है। विश्वसनीय सूत्रों ने मुझे सुझाव दिया है कि मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।"

हालांकि, विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस मांग कर रही है कि अरविंद केजरीवाल जैन को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दें।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia