राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान इस मकसद से किया है, ताकि लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकें। इसे लेकर केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। इस दिन पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान इस मकसद से किया है, ताकि लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकें। इसे लेकर केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

इसमें कहा गया है कि कर्मचारियों की भारी भावना और उनके अनुरोध के कारण, केंद्र सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की बंदी की घोषणा की है।


केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने घोषणा की कि अयोध्या में ‘राम लला प्राण प्रतिष्ठा’ के मद्देनजर 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। हालांकि मंदिर अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं है। अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने कहा था कि मंदिर के फर्स्ट फ्लोर में अभी काम बचा है। यहां राम दरबार होगा। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को दोपहर लगभग 12.30 बजे मुहूर्त होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;