यूपीः मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में आया नया मोड़, पत्नी ने केंद्रीय मंत्री सहित प्रशासन पर लगाए आरोप

यूपी की बागपत में जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है। मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने हत्या को राजनीतिक साजिश बताते हुए बीजेपी के कई बड़े नेताओं पर सीधा आरोप लगाया है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

आस मोहम्मद कैफ

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला हाई प्रोफाइल होता जा रहा है। इस हत्या को राजनीतिक साजिश बताते हुए मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने मोदी सरकार के एक मंत्री समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं का नाम लेकर सनसनी फैला दी है। सीमा सिंह ने अपने पति की हत्या के लिए केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। पति की हत्या की जानकारी मिलने के बाद अपनी बेटी और बहन के साथ बागपत पहुंची सीमा सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका सिंह पर भी इस हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया। सीमा सिंह मड़िहाउ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं।

फोटोः आस मोहम्मद कैफ
फोटोः आस मोहम्मद कैफ

मीडिया से बात करते हुए सीमा सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें पहले से इस बात की आशंका थी, जिसकी जानकारी उन्होंने राज्य सरकार, केंद्र सरकार और मानवाधिकार आयोग को पहले ही दी थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मुन्ना बजरंगी के राजनीतिक उभार से परेशान होकर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, पूर्व सांसद धनंजय सिंह, पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका सिंह और कुछ विधायकों ने शासन-प्रशासन के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

उन्होंने कहा कि 29 जून को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने अपने पति की हत्या की साजिश की आशंका जताई थी। मनोज सिन्हा गाजीपुर से सांसद हैं और वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

गौरतलब है कि माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की सोमवार सुबह बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि एक स्थानीय अपराधी सुनील राठी ने उनपर गोलियां चलाईं। इस घटना के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने जेलर समेत चार जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया है और घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

यूपीः मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में आया  नया मोड़, पत्नी ने केंद्रीय मंत्री सहित प्रशासन पर लगाए आरोप
फोटोः आस मोहम्मद कैफ

प्रदेश में चाक-चौबंद कानून-व्यवस्था होने का दावा करने वाली योगी सरकार में जेल के अंदर दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गयी है। इस घटना से अपराध कम करने के नाम पर आए दिन पुलिस द्वारा किये जा रहे एनकाउंटर को सही ठहराने वाली प्रदेश की बीजेपी सरकार के दावोंपर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बीच मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से अपराध जगत में तनाव है और प्रदेश में खासकर पूर्वांचल इलाके में एक बार फिर से गैंगवार छिड़ने की संभावना है।

Published: 9 Jul 2018, 9:52 PM
लोकप्रिय
next