आजम के आंखों वाले बयान को बीजेपी ने बताया गुस्ताखी तो इस्तीफे की बात कहकर सदन से चले गए एसपी सांसद 

बयानवीर आजम खान जब भी मुंह खोलते हैं विवाद हो ही जाता है। आजम अपने बयानों के लिए हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। समाजवादी पार्टी सासंद आजम खान ने लोकसभा में कुछ ऐसा कह दिया जिस पर हंगामा मच गया। आजम खान के बायन पर बीजेपी सांसद भड़क गए और लोकसभा में हो-हल्ला होने लगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बयानवीर आजम खान जब भी मुंह खोलते हैं विवाद हो ही जाता है। आजम अपने बयानों के लिए हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। आज (गुरुवार) समाजवादी पार्टी सासंद आजम खान ने लोकसभा में कुछ ऐसा कह दिया जिस पर हंगामा मच गया। आजम खान के बायन पर बीजेपी सांसद भड़क गए और लोकसभा में हो-हल्ला होने लगा।

इसबार भी लोकसभा में हंगामे की वजह बनीं आंखे। दरअसल, लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा चल रही थी। इस चर्चा में आजम खान भी भाग ले रहे थे। वो बीजेपी सांसदों की तरफ देखकर अपनी बात कह रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अनुपस्थिति में चेयर पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम खान से उनकी तरफ देखकर अपनी बात रखने को कहा। आजम ने बीजेपी सांसद रमा देवी से कहा कि वह उन्हें अच्छी लगती हैं। इतनी कि वह उनकी आंखों में आंखें डालें रहें उनका मन करता है। आजम ने आगे कहा कि मैं तो कभी न नजर हटाऊं आपसे।

आजम खान के आंखों वाला यह बयान बीजेपी नेताओं को गुस्ताखी लगी। बीजेपी सांसद और मंत्रियों ने एक साथ आजम खान पर हमला बोल दिया। उनसे माफी मांगने के लिए कहने लगे। जबकि रमा देवी ने भी एसपी नेता के बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने आजम खान के इस बयान को रिकार्ड से हटाने को कहा। लेकिन बीजेपी सांसद माफी पर अड़ गए।

स्पीकर ओम बिरला ने भी इस पर आजम को नसीहत दी। कहा कि यह भाषा गलत है, किसी भी माननीय सदस्य को लेकर ऐसी बात बोलने का किसी को अधिकार नहीं है। वहीं, बीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आपकी बातों से साफ तौर पर कुटिलता झलकती है। आगे बाबुल सुप्रियो ने भी आजम के बयान को आपत्तिजनक करार दिया।

उधर, रमा देवी आजम के बयान पर बोलीं, “यह बात करने का तरीका नहीं होता, कृपया अपने शब्द वापस लें।” आजम ने इसके बाद कहा, “मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं और आप मेरी बहन जैसी हैं।” सदन में इसके बाद भी हंगामा जारी रहा, जिसके बाद आजम खान ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ अमर्यादित कहा हो तो वह इस्तीफा देने का ऐलान करते हैं। इतना ही नहीं आजम खान इस्तीफे का ऐलान करने के बाद सदन छोड़कर चले गए।

वहीं, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर आजम का बचाव किया। कहा, मुझे नहीं लगता कि आजम जी के बयान से रमा देवी जी का अपमान हुआ है। अखिलेश ने बीजेपी सांसदों पर ही सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “ये लोग बहुत असभ्य हैं, ये कौन होते हैं अंगुली उठाने वाले?”

Published: 25 Jul 2019, 4:53 PM
लोकप्रिय