बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 200 आतंकी, पाक सेना ने हटाईं थीं लाशें, वायरल वीडियो में दावा

सेंग हसनान सेरिंग ने दावा किया है कि एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना ने 200 आतंकियों के शव को बालाकोट से खैबर पखतूनख्वा भेज दिया था। सेरिंग ने स्थानीय उर्दू अखबार में छपी खबर के हवाले से यह दावा किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो वायरल हुआ है जिसे बालाकोट एयरस्ट्राइक का बताया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में एक अमेरिकी कार्यकर्ता ने दावा किया है कि बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक में करीब 200 से अधिक आतंकी मारे गए थे। मूल रूप से गिलगित के रहने वाले अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं। सेंग हसनान सेरिंग ने दावा किया है कि एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना ने 200 आतंकियों के शव को बालाकोट से खैबर पखतूनख्वा भेज दिया था। सेरिंग ने स्थानीय उर्दू अखबार में छपी खबर के हवाले से यह दावा किया है।

दरअसल गिलगित ऐक्टिविस्ट ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, “भारत के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने 200 से अधिक आतंकियों को दफनाने की बात कबूल की है। आतंकी मुजाहिद को अल्लाह से मिले विशेष सौगात की बात करते हुए कहा कि ये लोग पाकिस्तान सरकार के लिए दुश्मन के खिलाफ काम कर रहे थे। उनके परिवारों को सहयोग देने की बात की। “

इस अपुष्ट वीडियो में कुछ पाक अधिकारी रोते हुए बच्चों को चुप कराते भी दिख रहे हैं। पीछे से कुछ लोगों की आवाज भी आ रही है। जिसमें एक शख्स कह रहा है कि यह अल्लाह का करम है। हमारे 200 बदों को यह मौका मिला।

बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या को लेकर सवाल उठते रहे हैं। पाकिस्तान इस हमले में किसी भी तरह की तबाही से इनकार करता रहा है। हालांकि भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर मारे जाने वाले आंतकियों की संख्या नहीं बताए हैं। जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप के बुरी तरह तबाह होने की बात जरूर कही गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Mar 2019, 1:57 PM
;