लोकसभा चुनाव: यूपी की 7 सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, एसपी-बीएसपी गठबंधन के लिए छोड़ी सीटें

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद समेत सात सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा कि कृष्णा पटेल की अपना दल को गोंडा और पीलीभीत की सीट दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। चुनावी तैयारियों के बीच रविवार को यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने लखनऊ में प्रेस से बात की। प्रेस से बात करते हुए कहा राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस ने एसपी, बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ने का फैसला किया है।

राज बब्बर ने कहा, “कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, अखिलेश यादव की सीट (अगर चुनाव लड़ते हैं तो), मायावती की सीट (अगर चुनाव लड़ती हैं तो), अजित सिंह और जयंत चौधरी की सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी।” उन्होंने कहा कि कृष्णा पटेल की अपना दल को गोंडा और पीलीभीत की सीट दी गई है।

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा, “महान दल के साथ हमारा गठबंधन है, लेकिन वह लोकसभा का चुनाव हमारे चुनाव चिन्ह पर लड़ना चाहते हैं। पार्टी आलाकमा इस पर फैसला लेगा। हमने जन अधिकार पार्टी के साथ 7 सीटों पर गठबंधन किया है। उनमें से जन अधिक्कार पार्टी 5 पर लड़ेगी और हम दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।”

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले एसपी-बीएसपी ने बयान जारी कर कहा था कि वे अमेठी और रायबरेली सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगी। उन्होंने कहा था कि यह दोनों सीटें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए छोड़ दी गई हैं।

Published: 17 Mar 2019, 6:02 PM
लोकप्रिय